• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • MLA Abay Chautala Taunt Gyan Chand Gupta Says; Speaker Has Reached The Assembly 2 Times, I Have Spent 25 Years

अभय का स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता पर तंज:बोल- वे 2 बार विधानसभा में पहुंचे हैं, मैंने यहां 25 साल काटे हैं

हिसार6 महीने पहले
अभय चौटाला प्रेस कांफ्रेस में जानकारी देते हुए।

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने गुरुवार को चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस करते हुए कहा कि मानसून सत्र में विधानसभा में हमने जितने सप्लीमेंटरी प्रश्न पूछे और कॉलिंग एटेंशन दिए था, परंतु सरकार ने उस पर चर्चा नहीं की। सरकार ने नशे पर कोई जवाब नहीं दिया। मैंने सरकार से पूछा कि सरकार ने कितने लोगों को सुरक्षा उपलब्ध करवा रखी है।

सिक्योरिटी दे VIP बना दिए

इस पर सरकार ने जवाब दिया कि 416 ऐसे लोग है, जिनकी सिक्योरिटी प्रोवाइड करवा रखी है, पार्टी अध्यक्षों को 16 या 18 गनमैन दिए गए। जिन्होंने 416 लोगों को धमकी दे रखी है, आज तक वो लोग क्यों नहीं पकड़े गए। धमकी की बात कहकर अपने लोगों को वीआईपी बनाना चाहते हैं। अभय चौटाला ने कहा कि ऐसे लोग है, जिनका किसी पद से सरोकार नहीं है, सिक्योरिटी देना तो दूर की बात, उनकी जांच होनी चाहिए। सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया। किसानों की फसल पर कॉलिग अटेंशन दी थी, परंतु सरकार ने स्वीकार नहीं किया।

...ये उनकी गलहफहमी

ऐलनाबाद के विधायक अभय चौटाला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विधानसभा में हम इसलिए नहीं जाते कि दस्तख्त करके स्पीकर जो कहे उसकी बात मानकर आ जाए। विधानसभा का हर आदमी अपनी बात कहने के लिए स्वतंत्र है। जो यह कहे कि सीमा में रहकर बात करें तो शायद उसकी गलतफहमी है, मैं हर बात सीमा में रहकर करता हूं। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता तो 2 बार विधानसभा में पहुंचे। मैंने 25 साल काटे हैं, ऐसे- ऐसे स्पीकर देखे हैं जो प्रजातंत्र में विश्वास ही नहीं रखते।

कांग्रेस को भाजपा की बी टीम बताया

अभय चौटाला ने कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा भाजपा की बी टीम के रुप में काम करते हैं, एक नया उदाहरण दे रहा है। बहादुरगढ़ नगर निगम का कल वाइस चेयरमैन का चुनाव था, हमारे पास 14, भाजपा के पास 13, कांग्रेस के 5 पार्षद थे। पहले पार्षद कह रहे थे कि वे किसी के पक्ष में मतदान नहीं किया। परंतु अंतिम समय में भाजपा के पक्ष में डाल दिए। स्थानीय विधायक जो कि पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा का खास है उसने फोन करके कहा कि भाजपा के पक्ष में वोट डाला। इससे साबित हो गया कि कांग्रेस भाजपा की बी टीम है।

जल संसाधन विधेयक पर सरकार शर्मसार

अभय ने कहा कि विधानसभा में एक ऐसा मुद्दा आया कि सरकार को शर्मसार होना पड़ा। जल संसाधन विधेयक लाया गया। जब ये विधेयक लाया गया तो उस समय कांग्रेस एमएलए जगबीर मलिक ने जेपी दलाल से इसके बारे में पूछा, तो वे इधर उधर देखने लग गया। तब मंत्री ने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह विधेयक क्यों आया। इससे और ज्यादा क्या सरकार की फजीहत होगी।

अभय ने कहा कि देश में तीसरा मोर्चा बनेगा, नीतिश ने भाजपा को सबक सिखा दिया। भाजपा प्रजातांत्रिक मामले में विश्वास नहीं रखती, ये तो बड़े तानाशाह के रुप में काम करती है। 2024 के चुनाव से पहले देश में तीसरा मोर्चा होगा।