• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • More Than 20 Dogs Died In Agroha, Poultry Farm Operator Accused Of Poisoning, Police Engaged In Investigation

हिसार में 20 कुत्तों को जहर देकर मारा:कुत्तों ने पोल्ट्री फार्म की जाली फाड़ी तो संचालक ने दे दिया जहर, सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के हिसार जिले के साबरवास गांव के खेतों में पड़ा एक कुत्ता। - Dainik Bhaskar
हरियाणा के हिसार जिले के साबरवास गांव के खेतों में पड़ा एक कुत्ता।

हरियाणा में हिसार जिले में साबरवास गांव में एक ही दिन में 20 से ज्यादा कुत्तों की मौत हो गई। आरोप है कि गांव में ही पोल्ट्री फार्म चलाने वाले युवक ने इन कुत्तों को जहर देकर मारा है। पशु-प्रेमियों ने इसकी शिकायत पुलिस को दी जिसके बाद कुत्तों के सैंपल लिए गए। बेजुबानों के साथ किए गए इस अत्याचार से इलाके में रोष है।

अग्रोहा एरिया के गांव साबरवास के सुरेश और रामकुमार ने बताया कि उनके गांव में एक युवक ने पोल्ट्री फार्म बना रखा है। यह फार्म कुलेरी गांव के एक युवक ने किराए पर ले रखा है। पिछले दिनों एक कुत्ते ने फार्म में लगी जाली फाड़ दी थी। इससे गुस्साए फार्म संचालक ने 20 कुत्तों को जहर देकर मार दिया।

हरियाणा के हिसार जिले के साबरवास गांव के खेतों में पड़ा कुत्ता।
हरियाणा के हिसार जिले के साबरवास गांव के खेतों में पड़ा कुत्ता।

मरे हुए मुर्गे में जहर का इंजेक्शन लगाकर कुत्तों को खिलाया

ग्रामीणों ने फार्म संचालक पर आरोप लगाया कि फार्म संचालक ने एक मरे हुए मुर्गे में जहर का इंजेक्शन लगाकर उसे फार्म के बाहर फेंक दिया। आसपास के कुत्तों ने उसे खा लिया और जहर के प्रभाव के कारण तकरीबन 20 कुत्तों की मौत हो गई। बेजुबानों के साथ ऐसे व्यवहार से ग्रामीणों में रोष है। उन्होंने फार्म संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायत दी है। अग्रोहा पुलिस ने पशु चिकित्सक बुलाकर मृत कुत्तों के सैंपल के लिए हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में लगी है लेकिन अभी तक किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है।