पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रुका काम:नगर निगम ने बिना एनओसी ताेशाम राेड डिस्पोजल पर शुरू कराया कंपाेस्टिंग प्लांट, हुडा प्रशासक ने काम रुकवाया

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम ताेशाम रोड स्थित एचएसवीपी के डिस्पोजल पर बिना एनओसी के कंपाेस्टिंग प्लांट लगा रहा है। इस कंपाेस्टिंग प्लांट लगाने के मामले पर एचएसवीपी के प्रशासक एएस मान ने आपत्ति जता दी है और काम रुकवा दिया। दरअसल, एडमिनिस्ट्रेटर मान डिस्पोजल के पीछे पड़ी एचएसवीपी यानी हुडा की करीब 8 एकड़ जमीन पर भविष्य की प्लानिंग काे लेकर जायजा लेने पहुंचे थे। जब वे डिस्पोजल के रास्ते से निकले ताे उन्हें वहां काम चलते हुए दिखा। उन्हाेंने काम करने वाली लेबर से पूछा ताे पता चला कि यहां निगम कंपाेस्टिंग प्लांट लगा रहा है।

मान ने माैके पर ही अपने अधीनस्त अधिकारियाें काे तुरंत प्रभाव से काम रुकवाने के निर्देश दिए। उन्हाेंने कहा कि हुडा की पीछे पड़ी जमीन का एंट्री के लिए यह रास्ता प्रयाेग किया जाना है। ऐसे में इस रास्ते पर कंपाेस्टिंग प्लांट लगाना ठीक नहीं। माैके पर माैजूद अधिकारियाें ने भी एडमिनिस्ट्रेटर काे साफ कहा कि इसकाे लेकर उनसे निगम ने काेई एनओसी भी नहीं ली है। माैके से ही हुडा अधिकारियाें ने निगम की टेक्निकल विंग काे सूचना दे दी। अब बुधवार को निगम के एक्सईएन हुडा प्रशासक से इस मामले को लेकर मिलेंगे।

निगम ने 35 लाख रुपए का लगाया टेंडर

दरअसल, निगम प्रशासन द्वारा वार्ड नंबर 12 स्थित तोशाम रोड के डिस्पोजल की बिल्डिंग की रिपेयरिंग और कंपोस्टिंग प्लांट बनाने के लिए करीब 35 लाख रुपये का टेंडर लगाया गया है। यहां निगम गीले कचरे से खाद बनाने का काम शुरू करवाएगा। आसपास के एरिया से गीला कचरा इस प्लांट में लाया जाएगा। मंगलवार को हुडा की डिस्पोजल के पास की आठ एकड़ जमीन देखने प्रशासक एएस मान अधिकारियों के साथ गए थे। उन्होंने वहां प्लांट लगाने से संबंधित सामान पड़ा देखकर इसकी जानकारी ली। जब उन्हें बताया गया कि निगम प्रशासन यहां कंपोस्टिंग प्लांट लगा रहा है तो उन्होंने आपत्ति जताते हुए इस काम में डिस्पोजल कही जगह प्रयोग करने से मना कर दिया।

एचएसवीपी प्रशासक डिस्पोजल पर गए थे। वहां कंपोस्टिंग प्लांट लगाने का काम चल रहा है। एडमिनिस्ट्रेटर साहब ने इस पर फिलहाल आपत्ति जताई है जिसके बाद एक बार काम राेक दिया गया है। हालांकि हमने एनओसी मांगी थी बुधवार को एडमिनिस्ट्रेटर साहब से मिलकर बातचीत करेंगे। -संदीप सिहाग, एक्सईएन, नगर निगम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें