पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का बढ़ता कहर:न्यू मॉडल टाउन,नारनौंद का बास आजमशाहपुर व बरवाला का वार्ड-3 कंटेनमेंट जोन घोषित किया

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपमंडलों में एसडीएम को ओवर ऑल इंचार्ज बनाया, शहर में भी प्रशासन अलर्ट
  • सभी कंटेनमेंट जोन के लिए नियुक्त किए गए ड्यूटी मजिस्ट्रेट
Advertisement
Advertisement

जिले में कोरोना के दंपति सहित 4 केस मिलने के बाद हिसार के न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन, नारनौंद के गांव बास आजमशाहपुर व बरवाला के वार्ड-3 को 28 दिन के लिए कंटेनमेंट जोन बनाया है। इनके साथ लगते क्षेत्रों को बफर जोन घोषित किया है।

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि इन स्थानों के लिए संबंधित उपमंडलों के एसडीएम को ओवर ऑल इंचार्ज बनाया गया है। हिसार के न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन के लिए प्रधानाचार्य हरिकेश शर्मा, नारनौंद के गांव बास आजमशाहपुर के लिए हांसी द्वितीय की बीडीपीओ दीपिका शर्मा व बरवाला के वार्ड-3 के लिए प्रधानाचार्य मनोज गुप्ता को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट संबंधित क्षेत्रों की समुचित निगरानी व कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे।

यहां-यहां बने कंटेनमेंट जोन

1. न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन में गली नंबर 3 मेन मॉडल टाउन एक्सटेंशन रोड के टी-प्वाइंट पर मकान नंबर 63ई कोचर निवास से मकान नंबर ई60 के जंक्शन तक, गली नंबर 4 मकान नंबर बी 272 के सामने से मिगलानी प्रोपर्टी डीलर के सामने तथा शिव फार्मास्यूटिकल तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन का बचा हुआ क्षेत्र बफर जोन बनाया गया है। 2. नारनौंद के बास आजमशाहपुर के कंटेनमेंट जोन में मेन मार्केट रोड स्थित अजमेर मिस्त्री के घर से बास खुर्द रोड पर बने जयभगवान पुत्र फूला राम के घर तक तथा पेटवाड़ रोड के टी-प्वाइंट के समीप कर्मवीर पुत्र जयलाल के घर तक के क्षेत्र में आने वाले सभी घरों को शामिल किया है। भिवानी-जींद रोड स्थित गांव आजमशाहपुर के शेष हिस्से को बफर जोन घोषित किया है। 3. बरवाला के वार्ड-3 में प्वाइंट-ए सुरंग से शुरू होकर प्वाइंट-बी विश्वास स्कूल, प्वाइंट-सी वीरेंद्र गुप्ता पुत्र जगन्नाथ गुप्ता का मकान तथा प्वाइंट-डी अनिल पुत्र रामकुमार के मकान तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है। बफर जोन में प्वाइंट नंबर 1 श्यामसुंदर किरयाणा स्टोर, प्वाइंट 2 बलदेव मैमोरियल अस्पताल के पास स्थित अमीलाल किरयाणा स्टोर, प्वाइंट-3 बरवाला के वार्ड-9 का छोटा गुरुद्वारा, प्वाइंट-4 वार्ड-7 स्थित रविदास चौपाल व सैनी मोहल्ले का हिस्सा कोटला मोहल्ला, वार्ड-5 के क्षेत्र व वार्ड-9 के एरिया को शामिल किया गया है।

उपायुक्त ने हेल्थ टीमों का गठन कर जारी किए निर्देश

  • कंटेनमेंट जोन व बफर जोन में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण बनाए रखने को संदिग्धों की पहचान करने, ऐसे सभी व्यक्तियों की जांच करने, उन्हें क्वारेंटाइन व आइसोलेशन करने तथा सामाजिक दूरी बनाने के अलावा अन्य सभी प्रकार के स्वास्थ्य मापदंडों को लागू करने के लिए एक्शन प्लान बनाया गया है। इसके अंतर्गत सिविल सर्जन को निर्देश दिए हैं कि वे न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन के कंटेनमेंट जोन में आशा वर्कर्स व एएनएम की कम से कम 1 टीम, बास आजमशाहपुर के कंटेनमेंट जोन में कम से कम 3 टीमें तथा बरवाला के वार्ड 3 के कंटेनमेंट जोन में कम से कम 3 टीमें नियुक्त करें, जो कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग व थर्मल स्कैनिंग करेंगी। इन टीमों के कार्यों की निगरानी व रिपोर्टिंग आदि के लिए सुपरवाइजर डॉक्टर्स की 3 टीमें भी गठित की जाएं। ड्यूटी पर तैनात प्रत्येक स्टाफ सदस्य को सुरक्षा के मद्देनजर पीपीई किट व अन्य आवश्यक उपकरण मुहैया करवाए जाएं।
  • कंटेनमेंट जोन व बफर जोन को पूरी तरह से सेनिटाइज करवाया जाए। क्षेत्रवासियों को प्रतिदिन की जरूरत की सभी वस्तुओं की होम डिलीवरी करवाई जाएगी। इसके लिए सभी आवश्यक वस्तुओं जैसे राशन, ग्रोसरी, दूध, मेडिसन व फल सब्जियों की होम डिलीवरी की दरें निर्धारित करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। वस्तुओं की डिलीवरी करने वाला व्यक्ति पीपीई किट पहनकर आए और किसी भी घर में प्रवेश न करे बल्कि सामान का पैकेट घर के दरवाजे पर रखकर वापस चला जाए।
Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement