पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हरियाणा में भाजपा को लगा एक और झटका:किसान आंदोलन के समर्थन में नारनौंद से बिजेंद्र लोहान ने पार्षद पद से इस्तीफा दिया, बोले- हक की लड़ाई लड़ता रहूंगा

हिसार4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिजेंद्र लोहान को मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा कराते कैप्टन अभिमन्यु। - Dainik Bhaskar
बिजेंद्र लोहान को मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा कराते कैप्टन अभिमन्यु।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं हरियाणा ओलिंपिक संघ के प्रदेश महासचिव बिजेंद्र लोहान ने नारनौंद नगरपालिका के पार्षद पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी ऐलान कर दिया कि जब तक भारतीय जनता पार्टी किसानों की मांगों को पूरा नहीं करती, तब तक वह भाजपा के किसी भी लाभ के पद को ग्रहण नहीं करेंगे। क्योंकि मुझे यह लगा कि एक तरफ लोग किसान आंदोलन के पक्ष में अपने पद छोड़ रहे हैं और मैं खुद किसान होते हुए भाजपा की तरफ से मनोनीत पार्षद का पद ग्रहण कर रहा हूं, ठीक नहीं है। इसलिए उन्होने अपना पद छोड़ दिया है।

लोहान ने बताया कि 9 अगस्त को भाजपा ने नगर पालिका में मनोनीत पार्षदों की लिस्ट जारी की थी। बिजेंद्र लोहान को मनोनीत पार्षद बनाया गया था। इसके लिए पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने उनका मुंह मीठा करके उसे बधाई दी थी। उसी समय उन्होंने पूर्व वित्तमंत्री के सामने इस पद को न लेने की इच्छा जाहिर कर दी थी। पिछले 9 महीनों से किसान दिल्ली में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। वे खुद किसान के बेटे हैं। जब तक भाजपा किसानों की मांगों को पूरा नहीं करेगी, वह तब तक भाजपा के किसी भी लाभ के पद को ग्रहण नहीं करेंगे।

लोहान ने कहा कि वह भाजपा में रहकर किसानों के हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे। मेरे पास खेलों की जिम्मेदारी है, जिसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाता रहूंगा और खिलाड़ियों के लिए जो भी मुझसे हो पाएगा, मैं उनके लिए करुंगा। अगर खेलों से संबंधित किसी भी पार्टी की मीटिंग में मुझे उनकी भलाई के लिए जाना पड़े तो वहां पर मेरी भागीदारी रहेगी। लेकिन अब मुझे मनोनीत पार्षद के पद से मुक्त समझा जाए।

खबरें और भी हैं...