पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:अब घर बैठे ही ऑनलाइन मंगवाया जा सकेगा ‌30 रुपए में 200 एमएल गंगाजल

हिसार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिसार डाकघर में भी गंगाैत्री से मंगवाया गया है गंगाजल

लाेगाें के लिए खुशखबरी है। गंगाजल लाने के लिए उन्हें लंबी दूरी तय करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। भारतीय डाक विभाग के माध्यम से अब प्रदेशवासियों को घर बैठे ही गंगाजल की सुविधा मिल पाएगी। इसके लिए विभागीय उच्चाधिकारियों के निर्देश पर जहां सभी डाकघराें में गंगाेत्री से लाेगाें के लिए गंगाजल मंगवाया गया है।

इसके अलावा डाक विभाग की साइट पर ऑनलाइन आवेदन कर घर बैठे ही गंगाजल मंगवाया जा सकेगा। हालांकि ऑनलाइन गंगाजल भेजने की सुविधा अभी हिसार में नहीं है। ऑनलाइन आवेदन करने पर दिल्ली से गंगाजल पहुंचेगा। 

दरअसल, काेराेना से बचाव के मद्देनजर सावन के माह में हरिद्वार, गंगाैत्री में श्रद्धालुओं की एंट्री बंद है। इसके कारण श्रद्धालुओं काे किसी तरह की परेशानी न हाे। इसके लिए डाक विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। हिसार डाक विभाग के मंडल अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि ऑनलाइन भी गंगाजल लिया जा सकता है। हालांकि हिसार में यह सुविधा नहीं है। दिल्ली से ही गंगाजल पहुंचेगा। हिसार के डाकघर में भरपूर मात्रा में गंगाजल मौजूद है।

30 रुपये में 200 एमएल गंगाजल शीशी में मिल सकेगा। प्रयास रहेगा कि किसी भी ग्राहक काे बैरंग वापस न लाैटने दिया जाए। गंगोत्री में गंगाजल की पैकिंग के लिए प्लांट लगाए गए हैं। गंगोत्री से ही श्रद्धालुओं के लिए गंगाजल मंगवाया गया है। डाक विभाग ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से आपके घर तक गंगाजल पहुंचाएगा। इसके लिए डाक विभाग की साइट और ई कॉमर्स वेबसाइट के जरिए गंगाजल की बुकिंग की जा सकेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser