सुविधा / अब दो शिफ्टों में खुलेगी रेलवे की टिकट खिड़की

Now railway ticket window will open in two shifts
X
Now railway ticket window will open in two shifts

  • सुबह 8 से दोपहर 3 बसुबह 8 से दोपहर 3 बजे और 3 बजे से रात 8:00 बजे तक जे और 3 बजे से रात 8:00 बजे तक

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:29 AM IST

हिसार. रेलवे स्टेशन पर दूसरे दिन भी टिकट बुक कराने के लिए श्रमिकों की लाइन लगी रही। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे स्टेशन पर  जीआरपी , आरपीएफ के जवान भी तैनात रहे।  श्रमिकों को परेशानी न हो इसको देखते हुए रेलवे विभाग ने टिकट खिड़की 2 शिफ्टों में खोलने का निर्णय लिया है। सुबह 8:00 से दोपहर 3:00 और दोपहर 3:00 से रात 8:00 बजे तक दो शिफ्ट में टिकट खिड़की खुलेगी।  जिन पर श्रमिक टिकट बुक करा सकते हैं ।

दो दिन पूर्व रेलवे के अधिकारियों ने आदेश जारी किए थे कि सुबह 8:00 से दोपहर 3:00 बजे तक ही टिकट बुक हो सकेंगे । उधर , शनिवार को भी रेलवे स्टेशन पर सुबह 8:00 बजे ही श्रमिकों की लाइन लगनी शुरू हो गई थी जो दोपहर तक लगी रही । सुरक्षा की दृष्टि से आरपीएफ थाना प्रभारी बीरबल कुमार और जीआरपी थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार  रेलवे स्टेशन का जायजा लेते नजर आए। जवानों को भी अलर्ट रहकर ड्यूटी देने को निर्देश है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार जल्द ही अन्य ट्रेनों को चलाने पर भी विचार किया जा सकता है।  रेलवे अधिकारियों में इसको लेकर मंथन हो रहा है  ।

दरअसल हिसार से 1 जून से गोरखपुर के लिए गोरखधाम एक्सप्रेस चलाने का आदेश दिया था।   जिसमें पहले से ही टिकट बुक कराने वाले यात्री सफर कर सकेंगे।  जिसको लेकर प्रतिदिन टिकट बुकिंग चल रही है। 

बुक कराने के आदेश को लेकर कर्मचारियों में आक्रोश 
कुछ रेलवे कर्मचारियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि रेलवे अधिकारियों ने दो शिफ्ट में टिकट बुक करने के आदेश दिए हैं जबकि शाम 4:00 बजे के बाद कोई भी श्रमिक टिकट बुक कराने के लिए नहीं आता है। जिसके कारण उन्हें खाली बैठे रहना पड़ता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना