पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिंकू मर्डर केस:अब पुलिस करेगी पूछताछ, सर्विस रिवॉल्वर कहां है, इससे गोली मारी थी या अवैध असलहा किया था यूज

हिसार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हत्यारोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर कोर्ट में पेश किया, 5 दिन के रिमांड पर

सिरसा रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में करीब 10 माह पहले पत्नी रिंकू की हत्या करने के आरोपी पति गनमैन विक्रम को पुलिस ने सोमवार को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर हासिल कर अदालत में पेश किया। यहां से 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा दिया।

बता दें कि पुलिस हत्यारोपी विक्रम से रिमांड के दौरान मर्डर केस से जुड़े अनसुलझे सवालों का जवाब जानने का प्रयास करेगी। आरोपी विक्रम ने पुलिस को बताया था कि उसने सोटे से वार करके पत्नी को मौत के घाट उतारा था लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि सोटे के वार के अलावा एक और हथियार का इस्तेमाल हुआ है। सिर में आर-पार घाव मिला है।

इसके बाद खून का सैंपल जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लैब में भेजा था। उसमें गन पाउडर मिलने की पुष्टि हुई थी। ऐसे में यह बात स्पष्ट हुई थी हत्या में असलहा का प्रयोग हुआ था। वारदात के 10 माह बीतने पर भी पुलिस असलहा बरामद नहीं कर पाई या करने का प्रयास नहीं किया।

ऐसे में रिंकू के परिजनों ने एडीजे डाॅ. पंकज की कोर्ट में पुलिस पर मामले में सबूतों से छेड़छाड़ व मिटाने का आराेप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। अदालत ने जांच अधिकारी डीएसपी अभिमन्यु को मामले में सच्चाई सामने लाकर 25 फरवरी को फाइनल जांच रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए।

ऐसे में आरोपी विक्रम से पूछा जाएगा कि उसकी सर्विस रिवॉल्वर कहां हैं। क्या पत्नी की हत्या में असलहा प्रयोग किया था। किया था तो क्या वह सर्विस रिवॉल्वर थी या फिर अवैध असलहा। वारदात के बाद असलहा को कहां छुपाया था और इस काम में उसकी मदद किसने की थी।

एसपी ने नाेटिस में लिखा था : क्यों न 5-5 एनुअल इंक्रीमेंट रोक दिए जाएं

जींद डीएसपी के गनमैन रहे भिवानी के गांव देवास वासी विक्रम पर आराेप है कि सिरसा रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में करीब 10 माह पहले अपनी पत्नी रिंकू की गोलियां मारकर व सोटे से वार कर हत्या कर डाली थी। इस मामले में गठित इनवेस्टिगेशन टीम की जांच पर सवाल उठे थे, जिन्होंने वारदात में असलहा बरामद नहीं किया था। बावजूद इसके, जब फोरेंसिक साइंस लैब ने क्लियर वारदात में गोलियां मारकर हत्या करने की पुष्टि की थी।

वहीं, पोस्टमार्टम करने वाले मेडिकल बोर्ड ने वारदात में साेटे के अलावा अतिरिक्त हथियार के भी इस्तेमाल का दावा किया था। इसके चलते पीड़ित पक्ष के वकील हरदीप ने गनमैन को अनुचित लाभ पहुंचाने की नियत से सबूतों से छेड़छाड़ कर अदालत में गलत चालान पेश करके गुमराह करने के आरोप में एडीजे डॉ. पंकज की अदालत से कार्रवाई की गुहार लगाई थी।

इसमें एडीजे ने पुलिस अधिकारियों को स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे। इस मामले में एसपी ने तत्कालीन सिटी थाना एसएचओ व नई अनाज मंडी चौकी इंचार्ज को कारण बताओ नोटिस दिया था। साथ ही लिखा था कि क्यों न आपके 5-5 एनुअल इंक्रीमेंट रोक दिए जाएं। इस पुलिस कर्मियों ने जवाब देना था, जिसके अनुसार कार्रवाई लंबित है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें