पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Officials Of The Institutions Wrote To The CM And The Minister To Cancel The Electricity Security Amount Rules

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकार से अपील:संस्थाओं के पदाधिकारियों ने बिजली सिक्योरिटी राशि नियम रद्द कराने को सीएम और मंत्री को लिखा

हिसार6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली बिलाें में सिक्योरिटी के नाम पर अतिरिक्त राशि वसूलने के विराेध में शहर के लाेगाें ने क्रांतिमान पार्क में प्रदर्शन किया। साथ ही डीसी काे भी ज्ञापन साैंपा। दलजीत सिंह, विरेंद्र, राजा, कुलदीप, मनाेज आदि शामिल रहे। - Dainik Bhaskar
बिजली बिलाें में सिक्योरिटी के नाम पर अतिरिक्त राशि वसूलने के विराेध में शहर के लाेगाें ने क्रांतिमान पार्क में प्रदर्शन किया। साथ ही डीसी काे भी ज्ञापन साैंपा। दलजीत सिंह, विरेंद्र, राजा, कुलदीप, मनाेज आदि शामिल रहे।
  • सजग संस्था ने बिजली सिक्योरिटी नियम वापसी के लिए चलाया जनसंपर्क अभियान
  • दोगुना सिक्योरिटी राशि से हर नागरिक पर अतिरिक्त बोझ पर चिंता जताई

स्वैच्छिक सामाजिक संस्था सजग सहित अनेक संस्थाओं ने सरकार से अपील की है कि बिजली सिक्योरिटी के नये नियम को वापस लिया जाए। विभिन्न संस्थाओं ने सजग, हरियाणा अग्रवाल विकास संगठन, सेवा फाउंडेशन, डीएन काॅलेज रोड एसोसिएशन, आरडब्ल्यू ए अग्रवाल काॅलोनी की ओर से सजग के अध्यक्ष सत्यपाल अग्रवाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व बिजली मंत्री रणजीत सिंह को पत्र लिखा है।

सजग के महासचिव सत्य प्रकाश आर्य व प्रवक्ता नरेंद्र गर्ग ने बताया कि सजग के डीएन काॅलेज रोड स्थित कार्यालय में सजग के अध्यक्ष सत्यपाल अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक हुई। विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि प्रेम गर्ग, मनीराम गोयल, सत्य प्रकाश आर्य, विनोद गोयल प्रताप सहारन, विनोद जैन, निरंजन गुप्ता, जगबीर महला, सुशील गर्ग, मनोज कुमार, अशोक जैन, राजेश कुमार, सतबीर सहित अनेक सदस्यों व नागरिकों ने हिस्सा लिया।

बैठक में हरियाणा में एचईआरसी के नए नियमों के अनुसार लोगों से बिजली बिल का दोगुना सिक्योरिटी अमाउंट वसूली से हर नागरिक पर पड़ने वाले अतिरिक्त बोझ पर चिंता व्यक्त की गई और इसे वापस लेने के लिए मुख्यमंत्री व बिजली मंत्री को पहले पत्र लिखकर अनुरोध करने का निर्णय लिया गया।

इस मुद्दे को प्रदेश के व्यापारियों और उद्योगपतियों के बीच ले जाने व मुख्यमंत्री से बात करने के लिए हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग से भी बातचीत की।

बिजली बिल के साथ सिक्योरिटी राशि नियम का पार्षद ने भी किया िवराेध

बिजली विभाग द्वारा बिजली बिल के साथ 2 महीने के बिल सिक्योरिटी के रूप में जमा करवाने के फरमान का पार्षद अमित ग्राेवर ने विराेध किया है। उन्होंने कहा कि विभाग लोगों से अवैध वसूली कर रहा है। कोरोना के बाद लोगों के काम धंधे ठप हो चुके हैं। उसके बाद अब सिक्योरिटी के नाम पर हजारों रुपये की वसूली की जा रही है। पार्षद ने कहा कि जब तक विभाग यह आदेश वापिस नहीं लेता तब तक शहर के लोग बिजली के बिल नहीं भरेंगे। इसके लिए आंदोलन भी करना पड़ा तो पीछे नहीं हटेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें