पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घातक महामारी:पिछले साल 30 मार्च को कोरोना का मिला था पहला केस, अबकी बार 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव और एक की मौत

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना को मात देने वाली हिसार की पहली महिला बिमला ने सिविल अस्पताल में अपने पति के साथ कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। इस मौके पर डॉ. रमेश पूनिया भी मौजूद रहे। - Dainik Bhaskar
कोरोना को मात देने वाली हिसार की पहली महिला बिमला ने सिविल अस्पताल में अपने पति के साथ कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। इस मौके पर डॉ. रमेश पूनिया भी मौजूद रहे।
  • अभी 156 केस एक्टिव
  • कोरोना की रफ्तार कायम इसलिए सावधानी बरतकर संक्रमण से करें अपना और अपनों का बचाव

साल बदल गया मगर काेरोना महामारी अभी भी जिंदगियां लील रही है। मंगलवार को जिंदल अस्पताल में दाखिल रामपुरा मोहल्ला वासी 58 वर्षीय संक्रमित व्यवसायी ने दम तोड़ दिया। वे हाइपर टेंशन और मधुमेह जैसी गैर संक्रामक बीमारियों से भी ग्रस्त थे।

जिले में 10 नये रोगी मिले हैं जिनमें 4 स्टूडेंट्स शामिल हैं। पिछले साल 30 मार्च को सिर्फ एक कोरोना संक्रमित रोगी मिला था, जो पहला मामला था और किसी की मृत्यु नहीं हुई थी।

इसके बाद अब तक 17419 रोगी मिल चुके हैं और 334 रोगी जान गंवा चुके हैं। फिलहाल 156 एक्टिव केस हैं। लोगों की लापरवाही की वजह से संक्रमण का बढ़ना जारी है। बचाव के लिए मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग रखना और हाथों का धोना बेहद जरूरी है।

जानिए, अब तक की स्थिति

17419 संक्रमित मिले 16929 स्वस्थ हुए 156 एक्टिव केस 97.19% रिकवरी रेट 334 कोविड डेथ

ट्रेवल के साथ सावधानी भी जरूरी

आईडीएसपी इंचार्ज डॉ. जया गोयल के अनुसार ट्रेवल हिस्ट्री वाले लोग संक्रमित मिल रहे हैं। कोई गुजरात तो कोई दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से ट्रेवल करके लौट रहे हैं। इनके संपर्क में आकर परिजन भी संक्रमित होते जा रहे हैं। ऐसे में ट्रेवल से कहीं अधिक जरूरी है सावधानी।

तब डरावने दिन थे, आज जीत का टीका लगवाया

हिसार में पिछले साल 30 मार्च को पहला कोरोना केस मिला था। यह यूएसएस से सेक्टर 16-17 में लौटने वाली महिला बिमला थी। खास बात यह कि कोरोना को हराने वाली महिला भी यही थी। इन्होंने ठीक एक साल होने पर मंगलवार को सिविल अस्पताल पहुंचकर पति राम कुमार के साथ कोरोना से बचाव का पहला टीका लगवाया।

दंपति ने कहा कि तब हमारे डरावने दिन थे। आज खुशी और कोरोना पर जीत का पहला टीका लगवाया है। हम स्वस्थ हैं और कोई तकलीफ नहीं है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सैर व योग जरूर करें।

इधर, 2 दिन में 39 रोगी मिले, इनमें 16 स्टूडेंट, टीटीसी में चेन बनी

मंगलवार को नंगथला में 19 वर्षीय छात्र, जगान में 55 वर्षीय महिला, टीटीसी में 21 वर्षीय छात्रा, 28 वर्षीय हाउस वाइफ, प्रेम नगर में 16 वर्षीय छात्रा, सूरजमल काॅलोनी में 21 वर्षीय युवती, डिफेंस काॅलोनी में 14 वर्षीय छात्रा, सेक्टर 14 में 53 वर्षीय महिला, लघु सचिवालय में 48 वर्षीय हाउस वाइफ, छोटू राम काॅलोनी में 65 वर्षीय वृद्धा संक्रमित मिले हैं।

सोमवार को 29 रोगी मिले थे। इनमें सिंघवा में 20 वर्षीय युवक, उकलाना मंडी में 48 वर्षीय व्यक्ति, सूर्य नगर में 72 वर्षीय वृद्धा, ढंढेरी में 10 वर्षीय छात्र, किरोड़ी में 17 वर्षीय छात्र, टीटीसी में 22 वर्षीय 3 व 21 वर्षीय 3 छात्र, 22 वर्षीय छात्रा, काठमंडी स्थित सावरिया इन्कलेव में 40 वर्षीय महिला, सातरोड कलां में 46 वर्षीय व्यक्ति, पटेल नगर में 58 वर्षीय महिला, घिराय में 40 वर्षीय व्यक्ति, विद्युत नगर में डीएचबीवीएन में 56 वर्षीय डायरेक्टर, इनके घर में 75 वर्षीय वृद्धा, 50 वर्षीय हाउस वाइफ व अलग-अलग जगह अन्य मामले मिले हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें