पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण :इंडो-यूएस-अफगानिस्तान ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण का आयोजन, रिसर्च में सॉफ्टवेयर के प्रयोग पर दिया बल

हिसार15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की तरफ से कुलपति प्रोफेसर केपी सिंह के नेतृत्व में ऑनलाइन आयोजित इन्डो-यूएस-अफगानिस्तान दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण का मंगलवार को समापन हो गया। 

  इसमें यूनाइटेड स्टेट एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डिवेलपमेंट के आर्थिक सहयोग से कैटेलाइजिंग अफगान एग्रीकल्चर इनोवेशन प्रोजेक्ट के तहत करवाया गया। प्रशिक्षण में अमेरिका, भारत व अफगानिस्तान के वैज्ञानिक ऑनलाइन शामिल हुए। ऑनलाइन आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में अमेरिका के वर्जिनिया टैक विश्वविद्यालय से नूर सिद्दक्की, जेसिका अगन्यू, अफगानिस्तान के काबूल प्रांत से दस प्रतिभागी, नांगरहार प्रांत से सात, बालख प्रांत से बाईस, हैरात प्रांत से पंद्रह और कंधार प्रांत से बीस सहित कुल 71 प्रतिभागी ऑनलाइन माध्यम से शामिल हुए।

अनुसंधान निदेशक डॉ. एसके सहरावत ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान प्रतिभागियों को रिसर्च डाटा का विश्लेषण करने के उन्नत सांख्यिकीय उपकरण और तकनीकों व उनकी प्रयोगात्मक डिजाइनिंग से रूबरू करवाया गया। प्रशिक्षण के दौरान रिसर्च में एचएयू द्वारा विकसित रिसर्च सॉफ्टवेयर का संपूर्ण विवरण देते हुए इसके विभिन्न पर्यावरणीय स्थितियों और रिसर्च में प्रयोग पर बल दिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement