मशहूर राइस मिलर्स के खिलाफ केस दर्ज:कैथल के मस्ताना व AKM फूड के मालिकों पर लगा 31 लाख की धोखाधड़ी करने का आरोप

हिसार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कैथल के मशहूर चावल ब्रांड AKM फूड व मस्ताना फूड कंपनी के मालिकों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ है। हिसार की नारनौंद मंडी के व्यापारी सतबीर शर्मा ने दोनों कंपनी के मालिक कैथल वासी कृष्ण मोहन, अनिल खुराना, सम्पन्न खुराना व राधा कृष्ण पर 31 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। नारनौंद थाना पुलिस ने मामले में कंपनी के संचालकों के खिलाफ आईपीसी 406, 420, 506 व 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

कैथल स्थित मस्ताना फूड कंपनी।
कैथल स्थित मस्ताना फूड कंपनी।

मैसर्ज हरियाणा कमर्शियल के संचालक सतबीर शर्मा ने अपनी जीरी की फसल के 31 लाख 27 हजार 507 रुपए हड़पने की शिकायत दी है। सतबीर शर्मा के अनुसार, दोनों कंपनियों ने उसे नारनौंद मंडी में 2015 में खरीद एजेंट बनाया था। मंडी से खरीदी जाने वाली धान की फसल को कंपनी में भेजने पर उसकी कीमत के अलावा 1 प्रतिशत कमीशन देने की बात तय हुई थी। तब से वह दोनों फर्मों को धान भेज रहा है।

शुरू में तो दोनों फर्मे उसका ठीक से हिसाब करती रहीं, लेकिन बाद में उन्होंने पेमेंट रोकनी शुरू कर दी। जब वह पैसे के बारे में पूछता तो उसे कहा जाता है कि कुछ समय में पूरा हिसाब कर दिया जाएगा। इस तरह से दोनों कंपनियों की तरफ उसकी 31 लाख रुपए की राशि बकाया रह गई। कंपनियों द्वारा दिए हुए चेक भी बैंक में बाउंस हो गए। आरोपी 2019 से पैसे देने के नाम पर उसे टरका रहे हैं। जब वह पैसे लेने के लिए कैथल फर्म से गया तो उसे गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...