पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • People Are Not Adopting Preventive Measures, Nor Are They Keeping Proper Distance And Do Not Wear Masks So The Virus Is Attacking

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:बचाव के उपाय नहीं अपना रहे लोग, न उचित दूरी रख रहे और न पहनते हैं मास्क इसलिए वायरस कर रहा अटैक

हिसार6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एनएचएम के एडमिन डायरेक्टर डॉ. बीके राजौरा ने कोविड टेस्टिंग, स्क्रीनिंग और डेथ केसों की जानकारी ली।

जिले में काेराेना संक्रमिताें व मृत्यु दर बढ़ने के कारणाें काे जानने के लिए गुरुवार काे सिविल अस्पताल में पंचकूला से एनएचएम के डायरेक्टर एडमिन डाॅ. बीके राजाैरा और एमओ डाॅ. सुमित पहुंचे। इस दाैरान सीएमओ डाॅ. रतना भारती, पीएमओ डाॅ. गाेविंद सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारियाें के साथ मीटिंग की। इस दौरान डॉ. राजौरा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि जिन जिलों में कोरोना संक्रमित व मृत्यु दर बढ़ रही है, वहां डायरेक्टर स्तर के अधिकारियों को निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। हिसार में कोरोना पॉजिविटी रेट के अलावा संक्रमण से मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

यहां आकर महसूस किया है कि कोरोना से बचाव के उपायों को लोग नजरअंदाज कर रहे हैं। न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हैं और न मास्क पहनते हैं। फेस्टिव सीजन के चलते बाजारों में काफी भीड़ रही। यहां भी बिना मास्क लोग घूमते नजर आए। यह भी संक्रमण फैलने का प्रमुख कारण रहा है। आमजन को कोरोना से बचने के लिए जरूरी उपाय अपनाने के लिए जागरूक किया जाएगा। इसके साथ स्वास्थ्य विभाग स्तर पर कुछ कमियां हैं, जिन्हें दूर करवाएंगे।

डॉ. राजौरा ने अधिकारियों से लिया अपडेट
डॉ. राजौरा ने कहा कि डीसी-एसपी से मुलाकात करके उनके स्तर पर कोरोना नियंत्रण के लिए सहयोग लेंगे। स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद डॉ. राजौरा ने कोविड फ्लू क्लीनिक, कोविड सैंपलिंग ब्लॉक और कोविड वार रूम का निरीक्षण किया। जाना कि किस माह कितने संक्रमित मिले, कितने रोगियों की मृत्यु हुई, इसके पीछे क्या कारण रहें, कांटेक्ट ट्रेसिंग 100 फीसद हो रही है या नहीं, होम आइसोलेट रोगियों की मॉनिटरिंग के लिए क्या व्यवस्था है। टेस्टिंग किट्स और लैब टेक्निशियन काफी कम है। मैनपावर और अन्य लॉजिस्टिक आइट्मस की जरूरत हैं, जिन्हें मुख्यालय से मुहैया करवाने का प्रयास रहेगा।

मास्क न पहनने पर कटेंगे चालान, 3 टीमें बनेंगी
सीएमओ डॉ. रतना भारती ने बताया कि बाजारों में बिना मास्क पहने लोगों के चालान कटेंगे। डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने भी दिशा-निर्देश दिए हैं। तीन टीमों का गठन होगा, जिसमें पुलिस कर्मी साथ होंगे। कोरोना से बचाव के लिए मुनादी करवाएंगे ताकि लोग जागरूक हों।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें