पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ा नारियल पानी का क्रेज:रोज एक लाख का नारियल पानी पी रहे शहर के लाेग

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार के जिन्दल चौक के पास नारियल बेचता दुकानदार।

काेराेना संक्रमण ने शहर में नारियल पानी का क्रेज बढ़ा दिया है। विटामिन सी समेत कई विटामिनाें से भरपूर नारियल पानी की काेराेना काल में शहर में डिमांड बढ़ गई हे। हालात यह है कि सेहत की फिक्र रखने वाले अपने शहर के लाेग प्रतिदिन करीब एक लाख से अधिक का नारियल पानी पी जाते हैं। हर दिन नारियल पानी पीने वालाें की संख्या बढ़ रही है।

शहर के 80 से अधिक स्थानाें पर प्रमुख सड़क के किनारे तिरपाल तान कर बनाई अस्थायी दुकान में हरे नारियल रखे दिखाई दे जाएंगे। कैंप चाैक के पास दुकान लगाने वाले सुनील ने बताया कि वह पिछले करीब तीन साल से नारियल पानी बेचने का काम कर रहे हैं। पहले करीब 27 स्थानाें पर शहर में नारियल पानी बेचने का कार्य किया जाता था। लेकिन काेराेना काल के बाद से लाेगाें में नारियल पानी पीने का क्रेज बढ़ा है।

शहर के विभिन्न स्थानाें पर 80 से अधिक स्थानाें पर लाेग नारियल पानी की बिक्री में लगे हैं। बताया कि पहले मुश्किल से 100 नारियल बिक पाते थे लेकिन अब 200 से 300 नारियल एक ही दिन में आसानी से बिक रहे हैं। यही स्थिति शहर के विभिन्न स्थानाें पर सजी नारियल की दुकानाें की है। दुकान करने वाले लाेगाें का कहना है कि करीब एक लाख से अधिक का नारियल शहर के लाेग पी रहे हैं। इससे साफ है कि काेराेना के चलते नारियल पानी की बिक्री में लगभग दाेगुना इजाफा हुआ है।

40 से 50 रुपए का 1 नारियल

दुकानदार मनाेज का कहना है कि 40 से लेकर 50 रुपये में नारियल पानी दिया जा रहा है। जिसमें छाेटा नारियल 40 जबकि बड़ा 50 रुपये का है। नारियल पानी पीने वालाें की संख्या लगातार बढ़ रही है।

नारियल पानी की खूबियां

डाॅ. धीरज कुमार बताते हैं कि नारियल पानी में विटामिन सी के अलावा मैग्नीशियम, मैग्नीज, पाेटेशियम, साेडियम, कैल्शियम और फाइबर भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इससे इम्युनिटी सिस्टम मजबूत हाेता है। काेराेना से मुकाबले के लिए इम्यूनिटी सिस्टम का मजबूत हाेना बहुत ही जरूरी है। इसलिए लाेगाें का रुझान नारियल पानी की तरफ अधिक बढ़ा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें