हरि विहार एक्सटेंशन में चला पीला पंजा:डाबड़ा राेड पर तीन एकड़ में रास्ते बनाकर की जा रही थी प्लॉटिंग, डीटीपी ने की कार्रवाई

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डाबड़ा राेड पर आधार अस्पताल के निकट काटी गई एक अवैध काॅलाेनी में बनाए कच्चे रास्ताें काे डीटीपी विभाग ने जेसीबी से उखाड़ दिया। यहां तीन एकड़ में रास्ते बनाकर प्लाॅटिंग की गई थी। यह रकबा डाबड़ा गांव की जमीन का है। यहां हरि विहार एक्सटेंशन के नाम से काॅलाेनी काटी जा रही थी। यह एरिया अर्बन एरिया में आता है। यहां बगैर परमशिन और लाइसेंस के काॅलाेनी नहीं काटी जा सकती।

काॅलाेनी पर कार्रवाई के लिए डीटीपी द्वारा ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए जाने की मांग प्रशासन से की गई थी। इस काॅलाेनी पर आज दाेपहर टीम जेसीबी लेकर पहुंची और पुलिस टीम के साथ यहां बने रास्ताें काे उखाड़ दिया गया। इस अवसर पर सीनियर डीटीपी जेपी खासा, जेई देवेंद्र और पटवारी दीपक शर्मा उपस्थित रहे।

इधर, मरि्जापुर राेड पर उद्याेग नगर एक्सटेंशन नाम से अवैध काॅलाेनी काटने पर दर्ज करवाई एफआईआर

मरि्जापुर राेड पर उद्याेग नगर एक्सटेंशन नाम से अवैध काॅलाेनी काटने पर डीटीपी की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने मरि्जापुर नविासी रामरती के खलिाफ एफआईआर दर्ज की है। डीटीपी द्वारा दी गई शिकायत पर अर्बन एरिया एक्ट 1975 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस काे दी शिकायत में बताया गया कि मरि्जापुर राेड पर उद्याेग नगर एक्सटेंशन नाम से काॅलाेनी काटी गई है। यह काॅलाेनी अर्बन एरिया में है। यहां काॅलाेनी काटने के लिए काेई लाइसेंस नहीं लिया गया। काॅलाेनी में पेवर ब्लाॅक के जरिए रास्ते बनाए गए हैं और प्लाॅटिंग की गई थी। अप्रैल माह में डीटीपी द्वारा इस बारे में जमीन मालकि रामरति काे रिस्टाेरेशन नाेटिस भी भेजा गया।

अर्बन एरिया में बगैर परमशिन और लाइसेंस के काटी जा रही अन्य काॅलाेनियाें पर भी कार्रवाई हाेगी। अवैध काॅलाेनियाें के बारे में नागरकि किसी भी कार्यदविस पर डीटीपी कार्यालय से जानकारी ले सकते हैं, प्लाॅट की खरीद से पहले पूरी जानकारी जुटा लेनी चाहिए।'' -जेपी खासा, सीनियर डीटीपी, हिसार।

खबरें और भी हैं...