पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:नव दुल्हन बन खड़ी आज क्यारी-क्यारी से कवियों ने बसंत ऋतु का किया स्वागत

हिसार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बसंत पंचमी के अवसर पर चंदन साहित्य मंच की काव्य गोष्ठी आयोजित की गई। - Dainik Bhaskar
बसंत पंचमी के अवसर पर चंदन साहित्य मंच की काव्य गोष्ठी आयोजित की गई।

नवदुल्हन बन खड़ी आज क्यारी क्यारी, चहक उठा मन मयूर, खिली है फुलवारी, कलियों ने घूंघट सरकाया मुस्काकर, जो देखी ऋतुराज छटा प्यारी प्यारी... कुछ ऐसी ही सुंदर पंक्तियों के साथ महेंद्र जैन द्वारा बसंत ऋतु का स्वागत किया गया। मौका था चंदन साहित्य मंच के तत्वावधान में बसंत पंचमी के अवसर पर काव्य गोष्ठी का। जिसमें बसंत के रंग कवियों के संग का आयोजन किया गया।

यह गोष्ठी कवयित्री सुनीता सिंगल और संजय सातरोड़िया के निवास सेक्टर-14 में आयोजित की गई। गोष्ठी की अध्यक्षता साहित्य मंच के संस्थापक और अध्यक्ष महेंद्र जैन द्वारा की गई। गोष्ठी का संचालन गीतू धवन भूटानी ने किया। काव्य गोष्ठी का आरंभ पूनम मनचंदा ने मधुर स्वरों में मां शारदे की वंदना से किया। तो वहीं नीरज मनचंदा ने मधुमास का स्वागत कुछ यूं किया ‘फूल खिले हैं सुंदर सुंदर फैला हुआ सुवास, देखो आज धरा पर फिर से आया है मधुमास।

हरी चूनर उढ़ाकर हम करें श्रृंगार धरती का, चलो कण कण बना दें मिल के हम गुलजार धरती का। सुंदर रचना के साथ मंच की वरिष्ठ उपाध्यक्ष ऋतु कौशिक ने अपनी प्रस्तुति दी। तुम भर लो इस बार बसंत के रंग’ जैसी पंक्तियों से उपाध्यक्ष गीतू धवन ने वाह-वाही पायी। कवयित्री मीरा सिवाच ने अपनी खूबसूरत कविता ‘आज भी याद है मुझे जब बसंत की वो बहार आई, बीते बसंत की एक कोमल कली उस भौरें के गुंजन से जो थी खिली’ सुनाकर तालियां बटोरीं।

बाल विवाह पर मार्मिक रचना से सभी का जीता दिल

रिया नागपाल ने बाल विवाह पर अपनी मार्मिक रचना छोटी सी उम्र में उसके पैरों को बांध दिया। उस बच्ची के बचपने को मार दिया गया’ सुनाकर सभी का दिल जीत लिया। इस काव्य गोष्ठी में पूनम मनचंदा, दीपक प्रताप, गीतांजलि, पीपी शर्मा, सुनीता सिंगल, विराज भूटानी मौजूद रहे। मंच के महासचिव नीरज मनचंदा ने सुनीता सिंगल और संजय सातरोडिय़ा का शानदार आयोजन के लिए और उपस्थित रचनाकारों का काव्य गोष्ठी को सफल बनाने के लिए चंदन साहित्य मंच की ओर से धन्यवाद किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें