पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुतला जलाने के विरोध में फूंका पुतला:भाजपा कार्यालय के सामने पुलिस और किसानों में झड़प, सेक्टर 14 के सामने किसानों ने लगाया धरना

हिसार/हांसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार के भाजपा कार्यालय के बाहर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और किसान नेता दर्शन पाल का पुतला जलाते हुए भाजपा नेता और कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
हिसार के भाजपा कार्यालय के बाहर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और किसान नेता दर्शन पाल का पुतला जलाते हुए भाजपा नेता और कार्यकर्ता।
  • बीजेपी ने दफ्तर के सामने फूंका दर्शनपाल का पुतला तो किसान भी पुलिस नाके तोड़कर वहीं पहुंचे
  • नड्‌डा और धनखड़ के पुतले जलाए

तीन कृषि कानूनाें पर किसानाें का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। पंजाब में भाजपा विधायक अरूण नारंग के साथ हाथापाई व मारपीट के विरोध में भाजपा ने मंगलवार काे शहर में पंजाब के सीएम कै. अमरिंदर सिंह व किसान नेता दर्शनपाल के पुतले जलाए ताे किसान संगठन भी भाजपा कार्यालय के सामने प्रदर्शन करने पहुंचे।

दाेपहर बाद किसानों ने सिरसा राेड पर भाजपा कार्यालय के सामने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्य अध्यक्ष ओपी धनखड़ के पुतले फूंके। किसानों के प्रदर्शन के दौरान सिरसा राेड पर सेक्टर 14 माेड़ से लेकर भाजपा कार्यालय तक मंगलवार दाेपहर लगभग 3 घंटे जाम और हंगामे की स्थिति रही। सिरसा राेड सेक्टर 14 के सामने किसान धरने पर बैठे।

डीआईजी, एसएसपी, डीएसपी, एसडीएम, तहसीलदार और भारी पुलिस बल के बावजूद किसान भाजपा कार्यालय के पास पुतला जलाने को अड़े रहे। बाद में डीअाईजी बलवान राणा व अन्य प्रशासनिक अधिकारियाें के सामने ही किसानाें ने भाजपा ऑफिस के पास सड़क की दूसरी तरफ नड्डा व धनखड़ का पुतला जलाया।

किसान संगठनाें के कार्यकर्ता व पदाधिकारी सुबह क्रांतिमान पार्क में एकत्रित हुए। वहां किसानाें का विराेध था कि पंजाब में भाजपा विधायक से अभद्रता के मामले में किसान नेता दर्शनपाल काे क्याें घसीटा जा रहा है, जबकि इस घटना से किसानाें का काेई लेना-देना नहीं है।

किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव दिलबाग सिंह हुड्डा लुदास, किसान नेता शमशेर नंबरदार, सत्यवीर पूनिया, सतवीर झाझड़िया, सतबीर बूरा, निहाल सिंह, कुलदीप पूनिया समेत अनेक किसान नेताओं ने किसानाें की सभा काे संबाेधित किया। इसके बाद किसान पैदल ही नारेबाजी करते हुए सिरसा राेड की ओर चले।

सेक्टर-14 के पास भारी पुलिस बल ने राेका ताे किसान वहीं सड़क पर धरना लगाकर बैठ गए। बाद में डीआईजी बलवान राणा पहुंचे ताे किसानाें काे आगे भेजने का फैसला किया। वहीं किसानों के प्रदर्शन के चलते क्रांतिमान पार्क से लेकर सिरसा राेड अनाज मंडी तक मंगलवार काे शहर में जगह-जगह करीब 5 घंटे तक जाम के हालात रहे।

धक्का मुक्की में महिलाएं गिरीं, पुलिस ने पुतले जलाने से राेका तो हुई खींचतान

किसान जब भाजपा कार्यालय की ओर बढ़े ताे वहां तैनात पुलिस ने उन्हें राेक दिया। धक्का मुक्की में किसानाें के बीच खड़ी किसान महिलाएं अनू सूरा, मनीषा आदि नीचे गिर गई। वहां खड़े दिलबाग हुड्डा व अन्य किसानाें ने उन्हें उठाया। पुलिस बल ने किसानाें काे नड्डा व धनखड़ के पुतले जलाने से राेका और खींचतान भी हुई। बाद में किसानाें ने पुतलाें काे जलाकर ही दम लिया। इसके बाद पुलिस बल ने ही पानी डालकर पुतलाें की आग काे बुझाया।

मानवता : सेक्टर 14 के पास एम्बुलेंस फंसी पुलिस और किसानों ने मिलकर निकाली

सेक्टर 14 के पास किसानाें का धरना लगा हुआ था ताे वहां वाहनाें के साथ एक एम्बुलेंस फंस गई। सायरन के बाद पुलिस के साथ किसानाें ने साथ मिलकर मशक्कत के बाद उस एम्बुलेंस काे निकाला और आगे जाने दिया। अन्य वाहनाें काे भी जाम का सामना करना पड़ा।

इधर... भाजपा ने पार्टी कार्यालय के सामने जलाए पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह व किसान नेता दर्शनपाल के पुतले

भाजपा ने मंगलवार को सिरसा रोड स्थित पार्टी कार्यालय के समक्ष पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरिंदर सिंह व पंजाब के ही किसान नेता दर्शनपाल का पुतला फूंका। विधानसभा के डिप्टी स्पीकर एवं नलवा के विधायक रणबीर गंगवा ने कहा कि जिस तरह चुने हुए भाजपा विधायक अरूण नारंग के साथ हरकत की गई है, वह कायराना है।

विधायक डाॅ. कमल गुप्ता ने कहा कि यह कांग्रेस की गुंडागर्दी है और अति निंदनीय है। भाजपा के जिला अध्यक्ष कै. भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि अपनी राजनीतिक जमीन खिसकती देखकर कांग्रेस बौखला गई है। विधायक विनोद भ्याणा ने कहा कि इस घटना की पूरे देश में निंदा हो रही है। मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि कांग्रेस जानबूझ कर देश का माहाैल खराब करने में लगी है।

सीनियर डिप्टी मेयर अनिल मानी, पूर्व चेयरमैन श्रीनिवास गोयल, कर्णसिंह रानोलिया, भाजपा के जिला महामंत्री प्रवीण पाेपली, एडवोकेट धर्मबीर रतेरिया और जिला मंत्री रणधीर सिंह धीरू ने भी संबाेधित किया। इस अवसर पर संजीव रेवड़ी, कृष्ण खटाना, मीडिया प्रभारी राजेन्द्र सपड़ा, ईश्वर मालवाल, सतबीर वर्मा, कृष्ण बिश्नाेई, एसएस पानू, रंजीव राजपाल समेत अनेक नेता माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें