पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Possession In Front Of 45 Shops And Houses, Preparation To Give Notice To Occupiers In Kathmandi, Action Will Be Taken Soon

निगम का सर्वे:45 दुकानों व मकानों के आगे कब्जा, काठमंडी में कब्जाधारियों को नोटिस देने की तैयारी, जल्द होगी कार्रवाई

हिसार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
काठ मंडी में दुकानों के बाहर अतिक्रमण कर रखा सामान।

नगर निगम की टीम ने काठमंडी काे लेकर सर्वे पूरा कर लिया है। सर्वे के अनुसार यहां 45 दुकानें व मकान हैं। ये दुकानें करीब 30 फीट एरिया में बनी हुई हैं। बार बार शिकायत के बाद भी यहां से अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा। नगर निगम के अधिकारियाें का कहना है कि जल्द ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट की माैजूदगी में स्थाई व अस्थाई कब्जे हटाने की कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले साेमवार काे इन दुकानदाराें के नाेटिस तैयार किए जाएंगे। नाेटिस काे लेकर अधिकारियाें ने लैंड ऑफिसर से इन दुकानाें का रिकाॅर्ड मांगा है।

तहबाजारी टीम, भूमि शाखा व बिल्डिंग ब्रांच करेगी कार्रवाई

काठमंडी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के लिए तीन ब्रांचाें के स्टाफ काे लगाया जाएगा। इसमें तहजाबारी ब्रांच, भूमि शाखा का स्टाफ व बिल्डिंग ब्रांच की टीम काे ज्वाइंट कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। ज्वाइंट टीम में सभी अधिकारी अपनी अपनी ड्यूटी निभाएंगे। इसके अलावा सर्वे कर टीम ने कमिश्नर काे जाे रिपाेर्ट दी है उसमें यह साफ लिखा है कि अतिक्रमण स्थाई व अस्थाई दाेनाें तरह का है। स्थाई अतिक्रमण में दुकानाें के आगे जहां कब्जा किया गया है वहां पर दीवारें निकाली गई है इसके अलावा शेड भी लगाए गए हैं। अस्थाई अतिक्रमण में यह है कि अपनी हद से बाहर दुकानदाराें ने लकड़ियां उतारी हुई है।

आरटीआई में निगम ने कहा- रिकॉर्ड भवन में उपलब्ध नहीं है काठ मंडी का नक्शा

निगम ने आरटीआई में चाैंकाने वाली बात कही है। काठमंडी निवासी एक व्यक्ति ने हाल ही में नगर निगम से काठमंडी का नक्शा मांगा था। जवाब में नगर निगम ने लिखा है कि यह रिकाॅर्ड भवन शाखा में उपलब्ध नहीं है। हालांकि दैनिक भास्कर के पास एक नक्शा पहुंचा है जाे काठमंडी का बताया जा रहा है। अब यह नक्शा ऑरिजनल है या नहीं दैनिक भास्कर इसकी पुष्टि नहीं करता। मगर हैरानी की बात है कि नगर निगम के पास यह रिकाॅर्ड उपलब्ध हाेना चाहिए। जाे रिकाॅर्ड निगम के पास उपलब्ध नहीं है उस नक्शे की फाेटाे पब्लिक ने दैनिक भास्कर के पास भेज दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें