• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Procurement Agencies Caught Speed, Lifting 29850 Bags In Hisar And 3 Lakh 28 Thousand 516 Bairies In The District

गेहूं उठान:खरीद एजेंसियों ने पकड़ी रफ्तार,हिसार में 29850 बैग और जिले में 3 लाख 28 हजार 516 बाेरियाें की लिफ्टिंग

हिसार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अनाज मंडी में आढ़तियाें की 11 सदस्यीय कमेटी बनने के बाद गेहूं उठान के कार्य में तेजी आई है। खरीद एजेंसी हैफेड, एएफसीआई और डीएफएससी के अधिकारी अपनी देखरेख में ठेकेदार की लेबर द्वारा गेहूं उठान के कार्य काे करवाने में लगे थे। उधर, गुरुवार काे हिसार में 29850 बैग और जिले में 3 लाख 28 हजार 516 बाेरियाें की लिफ्टिंग हुई। इसी तरह हिसार में 1899 किसान मंडी पहुंचे ताे जिले में कुल 18630 किसान गेहूं बेचने के लिए अलग-अलग मंडियाें में पहुंचे थे।

माैसम खराब, अधिकारी और आढ़ती रहे सचेत

जिले में गुरुवार शाम काे अचानक माैसम ने करवट ली। शाम लगभग 5 बजे धूल भरी आंधी के बाद हिसार शहर समेत कई जगह बूंदाबांदी भी हुई। हालांकि माैसम विभाग की ओर से दाे पहले संभावना जताई गई थी कि माैसम खराब हाेगा और बरसात आ सकती है। इसके चलते खरीद एजेंसियाें व आढ़तियाें ने गेहूं की ढेरियाें काे ढांपने का काम शुरू कर दिया था।

हालांकि तेज बारिश जैसी काेई स्थिति नहीं बनी। अनाज मंडी जिला प्रधान पवन गर्ग असरावां ने कहा कि एसाेसिएशन सचिव राजीव डाबड़ा की पिटाई प्रकरण के बाद व्यापारियाें ने दाे दिन मंडी में हड़ताल कर दी थी। इसके चलते उठान पर असर पड़ा था।

अब उनके नेतृत्व में बनी आढ़तियाें की 11 सदस्यीय कमेटी, खरीद एजेंसियाें और मार्केट कमेटी के अधिकारियाें से मिलकर बाेली व उठान के कार्य काे तेज गति से करवा रही है। किसानाें काे किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...