पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडवांस वसूली पर रोष:एसीडी के विराेध में एमडी का घेराव करने पहुंची पब्लिक और तीन पार्षद ताे विद्युत नगर गेट पर अफसरों ने लगवा दिया ताला

हिसार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विद्युत सदन में प्रदर्शन करने पहुंचे पार्षद व शहर के लोग। गेट बंद करने के बाद जनप्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए एसई। - Dainik Bhaskar
विद्युत सदन में प्रदर्शन करने पहुंचे पार्षद व शहर के लोग। गेट बंद करने के बाद जनप्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए एसई।
  • 3 घंटे तक बैठे रहे लोग, नहीं लिया ज्ञापन, जनप्रतिनिधि बाेले - शुक्रवार काे हजाराें लाेग पहुंचेंगे विरोध जताने

बिजली बिल के साथ एसीडी यानी एडवांस कंजेप्शन डिपाेजिट के नाम पर अतिरिक्त राशि लेने के विरोध में बुधवार काे पार्षदों के साथ सैकड़ों शहरवासी बिजली निगम के एमडी को ज्ञापन देने पहुंचे। प्रदर्शन के लिए जैसे ही लाेगों ने विद्युत नगर में एंट्री करनी चाही ताे अधिकारियाें ने पहले ही गेट पर ताला लगवा दिया।

तीन पार्षद जिनमें पार्षद प्रतिनिधि राजकुमार, पार्षद अमित ग्राेवर व पार्षद जगमाेहन मित्तल के साथ सूर्य नगर, शिव काॅलाेनी, क्रांति नगर, छाेटू राम काॅलाेनी के सैकड़ाें महिलाएं और पुरुष थे। उन्हाेंने एमडी से मिलकर मांगाें काे लेकर ज्ञापन साैंपने की बात कही। मगर सिक्याेरिटी ने गेट नहीं खाेला।

प्रदर्शन करने पहुंचे लोगों और विद्युत नगर गेट पर सिक्याेरिटी गार्ड्स की बहस भी हुई। लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। बाद में सभी लाेग एकत्रित हाेकर एमडी अावास के सामने पहुंचे। प्रशासन ने विराेध देखते हुए भारी पुलिस बल को बुला लिया। एमडी अावास के सामने पुलिस तैनात रहा।

वार्ड 14 के पार्षद अमित ग्रोवर, पार्षद प्रतिनिधि राजू, पार्षद जगमोहन मित्तल व दलजीत पंघाल ने बताया कि ज्ञापन देने जा रहे अाम लाेगाें काे तालाबंदी करके रोका गया। पार्षद ग्रोवर ने कहा कि गेट बंद करके आम आदमी की आवाज को दबाया जा रहा है।

गरीब जनता के ऊपर सिक्योरिटी के नाम पर वसूली की जा रही है। जब नए कनेक्शन लिए जाते है तब सिक्योरिटी राशि जमा की जाती है अब नए सिरे से यह बोझ जनता पर डालने का प्रयास किया जा रहा है। पार्षद प्रतिनिधि राजू ने कहा कि यह जनता के साथ अन्याय है इसके लिए सभी एकजुट है। पार्षद जगमोहन मित्तल ने भी गेट बंद करने का विरोध किया। दलजीत पंघाल ने कहा कि अगर गेट बंद किया है तो गेट पर अधिकारी पहुंचे और ज्ञापन लें।

विराेध प्रदर्शन करने वाले बाेले - एमडी यहां आकर उनकी बात सुने, एसई पहुंचे, नहीं दिया ज्ञापन: प्रदर्शन कर रहे शहरवासियाें ने कहा कि एमडी उनके बीच आकर बात सुने। मौके पर पुलिस बल पहुंचने पर पुलिस प्रशासन ने अधिकारियों से बात की और बिजली निगम के एसई राजेंद्र सबरवाल पहुंचे। करीब 3 घंटे से सड़क पर बैठे पार्षदों व लोगों ने एमडी को बुलाने के लिए कहा। इसके बाद गुस्साए लोगों ने एमडी के आवास का घेराव करके नारेबाजी की।

ग्रोवर ने कहा- पूरे शहर में चलाया जाएगा जनसंपर्क अभियान, खाेली जाएगी बिजली निगम की पाेल

पार्षद ग्रोवर ने कहा कि पार्षद प्रतिनिधि राजू और पार्षद जगमोहन मित्तल से पूरे शहर में जनसंपर्क अभियान चलाने काे लेकर सहमति बनी है। अब पूरे शहर में जनसंपर्क अभियान चलाकर आम लाेगाें काे समझाया जाएगा कि किस प्रकार बिजली निगम अतिरिक्त बाेझ डाल रही है।

उन्हाेंने कहा कि जब तक एसीडी के आदेश नहीं हाेते सरकार की इस नीति की पाेल खाेली जाएगी। पार्षदाें ने यह भी ऐलान किया कि शुक्रवार सुबह 10 बजे दिल्ली रोड पर विद्युत नगर के गेट नम्बर 1 के बाहर हजारों की संख्या में शहरवासी एकजुट होकर इसका विरोध करेंगे। जब तक यह आदेश वापस नहीं हाेगा, काेई शहरवासी बिल न भरेंगे।

सेक्टर 9-11 आरडब्लूए और पार्षद जगमाेहन मित्तल ने बुलाई मीटिंग, बाेले- ये अन्याय है, नहीं भरेंगे बिल

हिसार| एसीडी के विराेध में बुधवार काे पार्षद जगमाेहन मित्तल व सेक्टर 9-11 आरडब्लूए प्रधान प्रवीन जैन की अध्यक्षता में मीटिंग बुलाई गई। मीटिंग में एडवांस कंजेप्शन डिमांड काे लेकर चर्चा हुई। आरडब्लूए प्रधान व पार्षद ने कहा कि दाे बिलाें के बराबर एसीडी जमा कराना सरासर उपभाेक्ताओं के साथ अन्याय है।

मित्तल व जैन ने कहा कि वार्ड 12 के निवासियाें ने इसका पूर्ण रूप से विराेध किया है। अगर सरकार इस फैसले काे वापस लेती है ताे ठीक है वरना वे आंदाेलन से पीछे नहीं हटेंगे। मीटिंग में डीबी गुप्ता, विकास गुप्ता, आरपी यादव, जगबीर चहल, कुबेर व अन्य सेक्टर वासी व वार्ड 12 निवासी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें