पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गैंग ऑफ ठग्स:लोन दिलवाने के नाम पर लोगों से कैश ठगकर खरीदी ऑडी, आई-10 और आई-20 कारें

हिसार15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार. लाेगाें काे तुरंत लाेन के नाम पर ठगी करने के पांच आराेपी पुलिस की गिरफ्त में।
  • सेक्टर 5 में दबिश देकर पुलिस ने पकड़े थे पांच लोग, पूछताछ में खुलासा-लग्जरी लाइफ के शौक में बने नकली फाइनेंसर
  • पुलिस काे अंदेशा 500 लाेगों काे ठग चुका गिराेह

लोगों को लोन दिलवाने के नाम पर उनकी जमा पूंजी ठगने के आराेपी नकली फाइनेंसर लग्जरी लाइफ जीते थे। आम जनता के रुपयों से लाखों रुपये कीमत की सेकंड हैंड ऑडी कार, आई 10 व आई 20 कार सहित दुपहिया वाहन खरीद लिए थे। अवैध तरीके से कमाई के चलते कई आरोपी तो अपने घर तक नहीं जाते थे। दिनभर तुरंत लोन देने के नाम पर लोगों से संपर्क करते थे या फिर अपनी जरूरत के चलते लोग इनके द्वारा जारी विज्ञापनों में दिए नंबरों पर काॅल करते थे।

विभिन्न तरीकों से रुपये ठगने के बाद लोगों को झूठे आश्वासन देकर आज नहीं तो कल लोन पास करवाने के नाम पर टरकाते थे। न सिर्फ हिसार बल्कि अन्य जिलों व राज्यों तक में इन नकली फाइनेंसरों के चंगुल में फंसकर हजारों-लाखों रुपये गंवाने वाले पीड़ित हैं। सूर्य नगर चौकी इंचार्ज वेदप्रकाश ने आरोपियों से रिमांड के दौरान उक्त वाहनों के अलावा बैंक की 15 पासबुक व अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं।

रविवार को रिमांड खत्म होने पर आरोपी जगदीश कॉलोनी हांसी के हैप्पी ठकराल, ढाणी राजू हांसी के विजेंद्र व रविन्द्र उर्फ मोनू, वार्ड नंबर-1 बरवाला के सुनील तथा न्यू राजीव नगर हिसार वासी कविश असीजा को कोर्ट में पेश किया। हैप्पी ठकराल और रविंद्र उर्फ मोनू को पुन: एक दिन के रिमांड पर हासिल किया है। गाैरतलब है कि पुलिस ने सेक्टर-5 स्थित एक मकान में छापा मारकर आरोपियों को गिरफ्तार किया था। तब आरोपियों से 9 मोबाइल, चार आधार कार्ड, 4 डीएल, 2 लैपटॉप, चार्जर और पांच नोटबुक बरामद हुईं थी।

आरोपी बोले हमें याद नहीं कितनों को ठग लिया

सूर्य नगर चौकी इंचार्ज वेद प्रकाश ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वर्ष 2016-17 से ठगी का खेल जारी था। कोई आठवीं, कोई दसवीं तो कोई 12वीं पास है। हमें नहीं पता कि कितने लोगों को ठग चुके हैं और कितने रुपये ठग लिए। कॉल्स आती गईं, जो फंस गया उससे रुपये हड़पते रहे। कभी खुद ही कॉल्स करते थे। जो झांसे में आता था उसे विभिन्न माध्यमों से रुपये ठगते थे। उन रुपयों को अपनी अय्याशी पर खर्च करते थे। हैप्पी ठकराल और रविंद्र उर्फ मोनू गिरोह के मास्टरमाइंड हैं। इनसे सख्ती से पूछताछ जारी है। हिसार सहित पूरे हरियाणा व अन्य राज्यों तक में इनके ठगे पीड़ित हैं। इनकी संख्या 500 से ज्यादा हो सकती है मगर डॉक्यूमेंट के आधार पर सही संख्या का पता लगाने का प्रयास जारी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें