पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम फ्लाइंग और खाद्य आपूर्ति विभाग टीम की छापेमारी:ज्याेति नगर में गाेदाम में मारा छापा, 81 गैस सिलेंडर मिले, 3 लाेग पकड़े

हिसार18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सी एम फ्लाइंग और खाद्य आपूर्ति नियंत्रक टीम द्वारा जब्त गैस सिलेंडर, गाड़ी, सामान जब्त और मौके पर मिले तीन लोग। - Dainik Bhaskar
सी एम फ्लाइंग और खाद्य आपूर्ति नियंत्रक टीम द्वारा जब्त गैस सिलेंडर, गाड़ी, सामान जब्त और मौके पर मिले तीन लोग।

मिर्जापुर रोड स्थित ज्योति नगर के एक मकान में बने गोदाम पर सीएम फ्लाइंग टीम ने खाद्य आपूर्ति एवं नियंत्रक विभाग के साथ मिलकर छापा मारा। यहां से 81 गैस सिलेंडर, 30 बीपीसीएल की सील, खाली सिलेंडर से भरी पिकअप, एक कार, तीन मोटर, इलेक्ट्रिक कांटा बरामद किया है।

गोदाम में मौजूद स्याहड़वा वासी अजमेर, सुभाष और तलवंडी रूक्का वासी संदीप के विरुद्ध ईसी एक्ट के तहत संबंधित थाना में केस दर्ज करवाया है। तीनों को आगामी कार्यवाही के लिए पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। इन 81 गैस सिलेंडरों में 26 भरे व 43 खाली घरेलू सिलेंडर, 12 भरे कॉमर्शियल सिलेंडर हैं। सीएम फ्लाइंग के निरीक्षक विक्रमजीत, एएसआई सुरेंद्र, एसआई सतबीर, खाद्य आपूर्ति एवं नियंत्रक के एसआई दीपक इत्यादि अफसरों की टीम ने यह कार्रवाई की है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अग्रोहा मोड़ के पास जगत पैलेस है। यहां से सिलेंडर लेकर आते हैं। यहां पर ट्रक वाले आते हैं जोकि उपयोग न हुईं बीपीसीएल की सील देकर जाते हैं।

पैलेस से सिलेंडरों में 5 किलो ज्यादा गैस भरकर लाते हैं, जिन्हें ज्योति नगर स्थित गोदाम में लाकर खाली सिलेंडराें में भरकर बेचते हैं। इसमें काफी मुनाफा होता है मगर इनके अवैध काम व कालाबाजारी से सरकार को वित्तीय नुकसान पहुंच रहा है।

वजन जरूर करें, अधिकृत एजेंसी से लें सिलेंडर : विक्रमजीत
वाहनों में गैस भरने वाले मैकेनिक सस्ते दाम में सिलेंडर खरीदकर वाहनों में एक सिलेंडर भरने की एवज में 900 रुपये तक चार्ज कर रहे हैं। ऐसे में सिलेंडर में गैस पूरी है या कम है, यह ग्राहक को नहीं पता होता है। सीएम फ्लाइंग के इंस्पेक्टर विक्रमजीत ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अधिकृत एजेंसी व विक्रेता से ही सामान खरीदें।

अवैध कारोबार करने वालों से सामान लेने में गुणवत्ता के अलावा वजन में कमी व जान-माल का भी नुकसान हो सकता है। घरेलू वस्तुओं की नकली व कालाबाजारी करने वालों पर सीएम फ्लाइंग समय-समय पर कार्रवाई करती रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser