• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Rakesh Tikait Will Also Reach, The Farmers Started Gathering In The Morning, The Injured Kuldeep Had An Operation At Night.

नारनौंद थाना परिसर में किसान पंचायत:प्रशासन को 7 नवंबर तक का अल्टीमेटम, 8 को SP हांसी के कार्यालय के घेराव का लिया फैसला

हिसार25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नारनौंद थाना परिसर में चल रहे धरने पर मौजूद लोग। - Dainik Bhaskar
नारनौंद थाना परिसर में चल रहे धरने पर मौजूद लोग।

नारनौंद में भाजपा सांसद रामचंद्र जांगड़ा के घेराव के दौरान हुए विवाद के मामले में शनिवार को किसानों ने थाना परिसर में पंचायत की। इस दौरान फैसला लिया कि प्रशासन ने मामले में 7 नवंबर तक विचार नहीं किया तो 8 नवंबर को हांसी एसपी कार्यालय का घेराव करेंगे। किसानों ने पंचायत में ऐलान किया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक उनका धरना नारनौंद थाना परिसर में जारी रहेगा।

थाना परिसर में हुई पंचायत के फैसलों की जानकारी देते किसान नेता।
थाना परिसर में हुई पंचायत के फैसलों की जानकारी देते किसान नेता।

किसानों ने अभी तक इस पर फाइनल फैसला भी नहीं किया है कि घायल कुलदीप के मामले में किसकी ओर से पुलिस को शिकायत दी जाए। अब घेराव के लिए आगे की रणनीति बनाने के लिए किसानों की दोबारा से मीटिंग चल रही है। किसानों ने थाना परिसर में लगाए गए धरने में हजारों की संख्या में किसान धरनास्थल पर पहुंचे। हिसार के अलावा जींद, रोहतक, फतेहाबाद, सिरसा तक के किसान यहां पर पहुंचे हुए। अभी तक प्रशासन की ओर से किसानों को बातचीत का कोई प्रस्ताव नहीं भेजा गया। देर शाम तक किसान नेता राकेश टिकैत समेत संयुक्त किसान मोर्चा के कई नेता पंचायत में शामिल हो सकते हैं।

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस बल।
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस बल।

किसानों की मांग है कि उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द की जाए और प्रदर्शन में घायल किसान कुलदीप का सरकारी खर्च पर इलाज करवाया जाए। साथ ही इस मामले में रामचंद्र जांगड़ा और उनके साथ आए लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जाए। प्रदर्शन में घायल हुए सातरोड वासी किसान कुलदीप का रात 12 बजे अस्पताल में ऑपरेशन हुआ। हालांकि अभी तक कुलदीप को होश नहीं आया है और अगले 72 घंटे उनके लिए अहम बताए जा रहे हैं। युवा किसान कुलदीप खरड़ ने बताया कि सांसद रामचंद्र जांगड़ा के साथ आए एक व्यक्ति ने कुलदीप के सिर में मुक्का मारा, इससे उसके सिर की नस फट गई। जब तक प्रशासन इस मामले में कार्रवाई नहीं करता तब तक धरना थाना परिसर में जारी रहेगा।

नारनौंद थाना परिसर में हुई पंचायत में मौजूद किसान और ग्रामीण।
नारनौंद थाना परिसर में हुई पंचायत में मौजूद किसान और ग्रामीण।

शुक्रवार को BJP के राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा नारनौंद में विश्वकर्मा धर्मशाला का शिलान्यास करने पहुंचे थे। यहां किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान उनकी गाड़ी का अगला शीशा टूट गया था। साथ ही एक किसान गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने मामले में कई किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही हिरासत में लिए दो किसानों को रात को ही छोड़ दिया था।