दाखिला प्रक्रिया का आज अंतिम दिन:नियम 134 के तहत एडमिशन न देने वाले निजी स्कूलाें की रद्द हाेगी मान्यता, आदेश जारी किए

हिसार9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नियम 134 ए के तहत निजी स्कूलाें में चल रही प्रक्रिया काे 29 दिन बीत चुके हैं, मगर अभी तक जिले में 3137 अपीयर बच्चाें में से 1500 काे दाखिला में पाया है। - Dainik Bhaskar
नियम 134 ए के तहत निजी स्कूलाें में चल रही प्रक्रिया काे 29 दिन बीत चुके हैं, मगर अभी तक जिले में 3137 अपीयर बच्चाें में से 1500 काे दाखिला में पाया है।

नियम 134 ए के तहत निजी स्कूलाें में चल रही प्रक्रिया काे 29 दिन बीत चुके हैं, मगर अभी तक जिले में 3137 अपीयर बच्चाें में से 1500 काे दाखिला में पाया है। इसके साथ ही 267 बच्चे रिजेक्ट किए जा चुकें हैं। देरी से जागते हुए शिक्षा निदेशालय ने अब विभागीय अधिकारियाें काे आदेश दिए हैं कि जाे स्कूल दाखिला नहीं दे रहे हैं।

उन स्कूलाें की तुरंत प्रभाव से मान्यता रद्द की जाए। ताकि निजी स्कूल अपने मनमानी न कर सके और दाखिला प्रक्रिया में तेजी आई जा सके। इसके साथ ही नियम 134 ए के तहत दाखिला प्रक्रिया का आज अंतिम दिन हैं। ऐसे में अभिभावकाें की चिंता बढ़ गई है कि एक दिन में क्या उनके बच्चे काे दाखिला मिल पाएगा।

दाखिला न देने पर हरियाणा बाेर्ड से संबंधित स्कूल की हाेगी मान्यता रद्द : वीरेंद्र गाेदारा
​​​​​​​असिस्टेंट डायरेक्टर ऑफ प्राइवेट स्कूल एलीमेंट्री के वीरेंद्र गाेदारा ने बताया कि जाे स्कूल नियम-134 ए के तहत अपीयर हुए बच्चाें काे दाखिला नहीं दे रहे हैं और अपनी मनमानी कर रहे हैं। उनकाे अब विभागीय अधिकारी मान्यता रद्द करने के नाेटिस जारी कर सकेंगे। उन्हाेंने बताया कि हरियाणा बाेर्ड से संबंधित स्कूलाें की मान्यता रद्द की जाएगी। इसके साथ ही सीबीएसई बाेर्ड से संबंधित स्कूल काे एनओसी ड्रा का नाेटिस जारी किया जाएगा।

सेकेंड ड्रा के लिए अभी तक काेई शेड्यूल नहीं
बीईओ सुनीता पूनिया ने बताया कि सेकेंड ड्रा के लिए अभी तक निदेशालय की ओर से किसी भी प्रकार का काेई शेड्यूल जारी नहीं किया गया और न ही किसी प्रकार की सूचना मिली है।

दाे स्कूलाें काे जारी किया नाेटिस
​​​​​​​
डीईईओ धनपत सिंह ने बताया कि पहले चार स्कूलाें काे दाखिला न देने के लिए नाेटिस जारी किया गया था। इसके साथ ही उन्हाेंनें अभिभावकाें की शिकायत पर दाे और स्कूलाें काे भी नाेटिस जारी किया है। साथ ही उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

खबरें और भी हैं...