पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम ने वीसी से अफसरों संग की मीटिंग:बोले- आढ़तियाें काे पिछले साल देरी से भुगतान के लिए दिया जाएगा ब्याज

हिसार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीडियाे काॅफ्रेंसिंग के जरिये आयुक्त, उपायुक्त और डीआईजी से की बातचीत
  • जिले में गेहूं खरीद काे लेकर की समीक्षा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिले में गेहूं खरीद, शिवधाम के नवीनीकरण याेजना और ग्रे वाटर मैनेजमेंट पर समीक्षा की। मुख्यमंत्री गुरुवार काे वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के अधिकारियाें से रिपाेर्ट ले रहे थे। मंडल आयुक्त चंद्रशेखर, उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने जिले में चल रहे कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।

डीआईजी बलवान सिंह राणा भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने जिला अधिकारियाें काे निर्देश दिए कि आढ़तियों के साथ निरंतर संवाद बनाए रखें और सुनिश्चित करें कि उन्हें और किसानों को किसी तरह समस्या का सामना न करना पड़े।

मुख्यमंत्री ने इस बात काे दाेहराया कि गत वर्ष खरीद सीजन के दौरान जिन आढ़तियों को आढ़त व मजदूरी का देरी से भुगतान हुआ है, उन्हें देरी से हुए भुगतान पर ब्याज की अदायगी की जाएगी। वहीं उपायुक्त ने सीएम काे अवगत कराया कि जिले की अनाज मंडियों व खरीद केंद्राें पर सभी प्रबंध दुरूस्त हैं और मंडियों में गेट पास, कम्प्यूटर ऑपरेटर, पेयजल और शौचालय जैसी सभी मूलभूत व्यवस्थाएं की गई हैं।

किसानों की सुविधा के लिए फिर खोला गया मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल

किसानों की सुविधा के मद्देनजर मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल को फिर से खोला गया। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने किसानों से आह्वान किया है कि वे सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभ और फसल ब्रिकी के लिए मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण अवश्य करवाएं।

उन्होंने कहा कि नॉन कल्टीवेटिड लैंड तथा पोर्टल को लेकर आ रही अन्य तकनीकी खामियों को भी दूर किया गया है। अत: जो किसान अभी तक पंजीकरण से वंचित है, वे अब अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें