पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Saida Was Done In Lakhs, The Jammer Contractor Had Brought The E device To Praveen At Karinde's Handhay Center

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्राम सचिव परीक्षा में नकल का खेल:दाे लाख में हुआ था साैदा, जैमर ठेकेदार ने कारिंदे के हाथाें सेंटर में प्रवीण तक पहुंचाई थी ई-डिवाइस

हिसार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम सचिव की परीक्षा में नकल के मामले में शामिल 7 आरोपियों का मेडिकल चेकअप कराने पहुंची पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
ग्राम सचिव की परीक्षा में नकल के मामले में शामिल 7 आरोपियों का मेडिकल चेकअप कराने पहुंची पुलिस टीम।
  • पुलिस जांच में खुलासा, वॉकी-टॉकी से प्रवीण को कुछ प्रश्नों के आंसर बताए थे
  • बड़ा सवाल... क्या हुआ था पेपर आउट, जिसकी आंसर-की रविंद्र के लगी थी हाथ

ग्राम सचिव पद परीक्षा में नकल के खेल में पुलिस जांच में कई बड़े खुलासे हुए हैं। परीक्षा केंद्रों में जैमर का ठेका लेने वाले टोकस वासी संदीप उर्फ यशपाल ने परीक्षार्थी किरोड़ी वासी प्रवीण से परीक्षा केंद्र सेंट कबीर स्कूल में ई-डिवाइस मुहैया करवाने के लिए 2 लाख रुपये में सौदा किया था। परीक्षा के दिन संदीप ने किरोड़ी वासी रूपेश को सेंटर में जैमर ऑपरेटर लगाकर उसके हाथों प्रवीण तक ई-डिवाइस पहुंचाई थी।

परीक्षा केंद्र के बाहर गाड़ी में मतलोडा वासी जगबीर (गाड़ी मालिक) और किरोड़ी वासी प्रदीप बैठे थे, जिन्होंने वॉकी-टॉकी से प्रवीण को पांच-सात प्रश्नों के आंसर तक बताए थे। ऐसे में पेपर आउट होने का अंदेशा है तभी आंसर-की उपलब्ध थी। परीक्षा में नकल करवाने को लेकर जितनी भी डील हुईं है, पुलिस जांच में सभी मौखिक थी।

रुपयों का लेन-देन परीक्षा के बाद होना था। पुलिस रिमांड के दाैरान प्रवीण ने खुलासा किया कि उसने ई-डिवाइस ऑनलाइन खरीदी थी। ठेकेदार संदीप द्वारा सेटिंग करवाने पर व्हाट्स एप पर आंसर-की साेनीपत के भटाना जाफराबाद वासी रविंद्र ने मुहैया करवाई थी। इसके लिए एक लाख रुपए देने थे। प्रवीण ने अपने साथियों को केंद्र से बाहर वॉकी-टाॅकी का इस्तेमाल करके आंसर-की बताने में सहयोग मांगा था। जगबीर अपनी गाड़ी में प्रदीप और प्रवीण को बैठाकर सेंटर तक लाया था।

रविन्द्र बोला, सोनीपत के अंकित से ली थी आंसर-की
आरोपी भटाना जाफराबाद सोनीपत निवासी रविन्द्र ने पुलिस की पूछताछ बताया कि सोनीपत वासी अंकित से आंसर-की ली थी। इसने सोनीपत के जुआं वासी आशीष से आंसर-की ली थी। आशीष कहां से लाया था, यह पूछताछ में सामने आएगा। दिल्ली से ई-डिवाइस खरीदकर लाने व बेचने में अंकित व आशीष का हाथ था।

जानिए... कितने पकड़े जा चुके और कौन रिमांड पर भेजा गया
अभी तक खेड़ी चौपटा वासी अमित, हिंदवान वासी राकेश, इनकी मदद करने वाला हिंदवान वासी नवीन, सोनीपत के रविंद्र, अंकित, आशीष, मतलोडा वासी जगबीर, किरोड़ी वासी प्रवीण, प्रदीप, रूपेश, टोकस वासी संदीप उर्फ यशपाल, घोड़ा फार्म रोड वासी विष्णु, राजली वासी दीपक, मेहंदा वासी दीपक गिरफ्तार हो चुके हैं। इनमें रविंद्र का 2 दिन और अमित व राकेश तीन दिन के रिमांड पर हैं। सोनीपत के अंकित और आशीष को 2 और दिन के रिमांड पर हासिल किया है। बाकी सभी आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं।

पूछताछ में कबूला... रोहतक के पुष्पेंद्र से आंसर-की हुई थी पास
ग्राम सचिव पद की परीक्षा में दिल्ली से 6 ई-डिवाइस खरीदकर लाने वाले आरोपी सोनीपत के रविंद्र, अंकित और आशीष ने पुलिस पूछताछ में बताया कि हमारे पास रोहतक के पुष्पेंद्र ने आंसर-की पास की थी। वहीं, रोहतक का धर्मेंद्र और करनाल का परमजीत एक-एक ई-डिवाइस लेकर गया था।

बता दें कि हिसार पुलिस चार ई-डिवाइस बरामद कर चुकी है। रोहतक के पुष्पेंद्र व धर्मेंद्र और करनाल के परमजीत की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें प्रयासरत हैं। उनके घरों व संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है। अभी तक हिसार पुलिस 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser