कोरोना सैंपलिंग:जिले में सैंपलिंग का काम तेज, रोजाना लिए जा रहे 4 हजार से अधिक सैंपल

हिसार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सैंपल क्लेक्शन के बाद टेस्ट रिपोर्ट भी जल्द उपलब्ध हो इस दिशा में भी प्रबंध किए जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
सैंपल क्लेक्शन के बाद टेस्ट रिपोर्ट भी जल्द उपलब्ध हो इस दिशा में भी प्रबंध किए जा रहे हैं।

डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा है कि जिले में कोरोना सैंपलिंग को बढ़ाकर महामारी पर काबू पाने की रणनीति बनाई गई है। इसी रणनीति के तहत प्रतिदिन 4 हजार से अधिक की रिकार्ड सैंपलिंग की जा रही है। सैंपल क्लेक्शन के बाद टेस्ट रिपोर्ट भी जल्द तैयार हो इसके लिए भी व्यवस्थाओं में विस्तार किया जा रहा है।

नागरिक अस्पताल की आईडीएसपी लैब को जीजेयू में शिफ्ट किया गया है। इस लैब से जिलेभर के सैंपल क्लेक्शन का प्रबंधन तथा लाइन लिस्टिंग इत्यादि कार्य किए जाएंगे। सैंपल क्लेक्शन के बाद टेस्ट रिपोर्ट भी जल्द उपलब्ध हो इस दिशा में भी प्रबंध किए जा रहे हैं।

डीसी डॉ. प्रियंका सोनी व डीआईजी बलवान सिंह राणा ने मंगलम लैब का दौरा किया। उन्होंने कोरोना टेस्ट रिपोर्टिंग को लेकर लैब संचालकों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए और उनसे सुझाव भी लिए। संचालकों को कहा कि वे अपने यहां होने वाली सैंपलिंग में पॉजिटिव मिले मरीजों की जानकारी अविलंब स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवाएं। कोविड-19 का टेस्ट करने के बाद प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी निर्धारित पोर्टल पर अपलोड करें।

सैंपल क्लेक्शन प्रबंधन का कार्य देख रहे डॉ. सुभाष खतरेजा ने बताया कि बुधवार को हिसार में अभी तक सबसे अधिक 4045 कोविड सैंपल लिए गए। गुरुवार को भी यह आंकड़ा 4 हजार से अधिक रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे बिना किसी भय के सैंपलिंग करवाएं।

खबरें और भी हैं...