उत्तर-रेलवे मुख्यालय के महाप्रबंधक को पत्र:सांंसद बृजेन्द्र ने उत्तर-रेलवे मुख्यालय से हरियाणा एक्स. संचालन की अपील की

हिसार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांंसद बृजेन्द्र सिंह - Dainik Bhaskar
सांंसद बृजेन्द्र सिंह
  • नौकरीपेशा व व्यापारी के लिए महत्वपूर्ण है सेवा

हिसार लोकसभा क्षेत्र के सांंसद बृजेन्द्र सिंह ने उत्तर-रेलवे मुख्यालय के महाप्रबंधक आशुतोष गंगाल को पत्र लिखकर गाड़ी संख्या 14085/86 हरियाणा एक्सप्रेस को पुन: चलाने की अपील की है। लिखे पत्र में कहा कि इस गाड़ी के न चलने से अधिकतर नौकरीपेशा लोग अपनी नौकरी पर नहीं जा पा रहे हैं या फिर ज्यादा पैसे देकर निजी वाहनों में जाने को मजबूर हैं। उन्हें निरंतर नौकरीपेशा लोगों व व्यापारी संगंठनो के पत्र प्राप्त हो रहे हैं।

सांसद ने कहा कि यह रेलगाड़ी न केवल हिसार बल्कि सिरसा व भिवानी के लोगों के लिए भी महत्वपूर्ण है जो कई बड़े स्थानों से इस क्षेत्र को जोड़ती है। कोरोना के चलते इस रेलगाड़ी के संचालन को रोका गया था। परन्तु अब उत्तर रेलवे द्वारा अधिकांश गाड़ियों का पुन: संचालन शुरू किया गया है, परंतु इस गाड़ी का संचालन अभी तक नहीं किया गया जबकि दैनिक रेलयात्रियों के लिए यह बहुत जरूरी रेलसेवा है।

सांसद ने कहा कि उन्हें यह सूचना मिली है कि इस रेल गाड़ी को आईसीएफ रेक की बजाय डीईएमयू रेक से संचालित करने की योजना है, जिसके पीछे इंजन रिवर्सल को कारण बताया है। उन्होंने कहा कि इंजन रिवर्सल की बजाय इंजन को बदलकर इस समस्या का समाधान किया जा सकता है। सांसद ने कहा कि इस रेल गाड़ी को आईसीएफ रेक की बजाय डीईएमयू रेक से संचालित किया जाता है तो लोगों को आरक्षित चेयरकार या एसी कोच की सुविधा नहीं मिलेगी।

खबरें और भी हैं...