पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तैयारी:ईएसआई अस्पताल बनाने के लिए सातराेड के पास देखी 5 एकड़ जमीन

हिसार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ईएसआई डायरेक्टर ने किया मुआयना, सरकार देगी फंड

सातराेड में स्वर्ण जयंती पार्क के पास ईएसआई अस्पताल के लिए पांच एकड़ जमीन का मुआयना ईएसआई डायरेक्टर अनिल मलिक ने किया। स्वर्ण जयंती पार्क के निकट नगर निगम की करीब साढ़े सात एकड़ जमीन है। इसमें पांच एकड़ जमीन ईएसआई अस्पताल के लिए देखी गई है।

शहर में पहले से ईएसआई की दाे डिस्पेंसरी कार्य कर रही हैं। ईएसअाई अस्पताल बनने से निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियाें और उनके परिवाराें काे लाभ मिलेगा। प्रदेश सरकार द्वारा जमीन खरीदने व भवन निर्माण के लिए फंड भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

ईएसआई की एक डिस्पेंसरी इंडस्ट्रियल एरिया में और दूसरी मिलगेट एरिया में चल रही है। अस्पताल बनने के बाद बड़े राेगाें का इलाज व ऑपरेशन भी यहां संभव हाे पाएगा। ऑपरेशन के लिए कर्मचारियाें काे दूर जाने की जरूरत नहीं हाेगी।

आसपास के जिलों को भी मिलेगी सुविधा

प्रदेश में यमुनानगर, पानीपत, बहादुरगढ़ और राेहतक में ईएसआई अस्पताल चल रहे हैं। फरीदाबाद में ईएसआई का मेडिकल काॅलेज व अस्पताल संचालित है। हिसार में ईएसआई अस्पताल बनने से हिसार के अलावा सिरसा, फतेहाबाद, जींद, भिवानी आदि जिलों के निजी क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियाें व परिवाराें काे लाभ हाेगा।

ईएसआई अस्पताल के लिए सातराेड के पास नगर निगम की पांच एकड़ जमीन दिखाई गई है। ईएसआई डायरेक्टर अनिल मलिक ने जमीन का मुआयना किया है।'' -सुनील लांबा, एमई, नगर निगम।

खबरें और भी हैं...