पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिशन एडमिशन:डीएन कॉलेज में दूसरी फिजिकल काउंसिलिंग कल, 2 नवंबर तक फीस भर ले सकेंगे दाखिला

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दयानंद कॉलेज में दूसरी फिजिकल काउंसिलिंग एक नवंबर को होगी। विद्यार्थियों को सुबह 10 से दोपहर 1 बजे के बीच कॉलेज में उपस्थित होना होगा। दूसरी फिजिकल काउंसिलिंग के लिए कॉलेज ने कटऑफ जारी की है। जिस विद्यार्थी के अंक इस लिस्ट से अधिक होंगे वहीं विद्यार्थी इस फिजिकल काउंसिलिंग में हिस्सा ले सकेंगे।

कॉलेज प्राचार्य डॉ. विक्रमजीत सिंह ने बताया कि दूसरी फिजिकल काउंसिलिंग के विद्यार्थियों की कट ऑफ निर्धारित की है। ऐसे में वही विद्यार्थी कॉलेज में पहुंचें, जिनके अंक निर्धारित कट ऑफ से अधिक हों। ये अंक विद्यार्थी कॉलेज की वेबसाइट पर भी चैक कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि बीए में सामान्य श्रेणी में 80 प्रतिशत, एससी और बीसी ए श्रेणी में 75, बीसीबी श्रेणी में 60 प्रतिशत और इससे अधिक अंकों वाले विद्यार्थी फिजिकल काउंसिलिंग के लिए आएं।

बीएससी नॉन मेडिकल में सामान्य श्रेणी के 75 प्रतिशत से अधिक अंक वाले और आरक्षित श्रेणी के 70 प्रतिशत या इससे अधिक अंकों वाले विद्यार्थी ही चुने जाएंगे। वहीं बीएससी इलेक्ट्रोनिक्स, बीसीए, बीए इंग्लिश ऑनर्स, बीएएमसी में सभी श्रेणियों के फिजिकल काउंसिलिंग ओपन रहेगी। बीएससी मेडिकल एवं बायोटेक के लिए जनरल कैटेगरी के 70 प्रतिशत या इससे अधिक अंक वाले और आरक्षित श्रेणियों के 60 प्रतिशत और इससे अधिक अंक वाले आएं। बीए में डीएससी श्रेणी के लिए ओपन काउंसिलिंग रहेगी।

बीकॉम एडिड में सामान्य श्रेणी में 80 प्रतिशत, एससी श्रेणी में 65 प्रतिशत और दिव्यांग श्रेणी के 60 प्रतिशत या इससे अधिक अंकों के‌ विद्यार्थियों को शामिल किया जाएगा। बीकॉम सेल्फ फाइनेंस में सामान्य श्रेणी के 70, एससी के 65, दिव्यांग श्रेणी के 60 प्रतिशत या इससे अधिक अंकों वाले विद्यार्थी कॉलेज पहुंचें।जिन विद्यार्थियों का चुनाव एक नवंबर को दूसरी फिजिकल काउंसिलिंग के तहत होगा, उन्हें 2 नवंबर को शाम 3 बजे तक फीस जमा करवानी होगी। इसके बाद वे विद्यार्थी फीस जमा करवा एडमिशन नहीं ले पाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें