साइबर ठगों ने कोड स्कैन करवा ठगे 95 हजार:पिता का दोस्त बता किया फोन, उधार लौटाने की बात कहकर दो बार भेजे कोड, स्कैन करते ही कट गई रकम

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साइबर ठगों ने बरवाला इलाके के एक युवक को 95 हजार रुपये का चूना लगाया। हैकर्स ने खुद को युवक के पिताजी का दोस्त बता फोन पर कोड भेजे थे जिन्हें स्कैन करने पर खाते से 95 हजार रुपये कट गए। पुलिस ने मामले में बरवाला निवासी अमित की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में अमित ने बताया कि मंगलवार को उसके पास एक अंजान नंबर से फोन आया। कॉल करने वाले ने खुद को उसके पिताजी का दोस्त बताया। साथ ही कहा कि उसके पिता से उसका नंबर नंबर लिया है। कॉल करने वाले ने बताया कि उसने कुछ समय पहले उसके पिता से 30 हजार रुपये उधार लिए थे। वह उस रकम को लौटाना चाहता है। उसके पिता का का बैंक खाता ऑनलाइन लिंक नहीं है। हैकर्स ने ये कहकर 30 हजार रुपये उसके खाते में भेजने की बात कही।

अमित के अनुसार उसे लगा कि कॉलर उसके पिताजी का दोस्त है, इसी कारण से उसने हां कर दी। इसके बाद अमित के फोन नंबर पर कोड आया इसे स्कैन करने के बाद उसके खाते में पैसे आने की बजाय 30 हजार रुपये कट गए। उसने दोबारा उसी नंबर पर फोन किया तो कॉलर ने कहा कि गलती से हो गया है, वह दोबारा लिंक भेज रहा है। इससे उसके खाते में 60 हजार की राशि आ जाएगी। अमित के अनुसार दोबारा फिर लिंक स्कैन करने पर उसके खाते से 65 हजार की राशि कट गई। इस तरह साइबर ठग ने उससे 95 हजार रुपये ठग लिए। जब उसने दोबारा उस नम्बर पर संपर्क किया तो वह बंद मिला। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...