पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Shift Will Take Place In The Municipal Corporation Office Including The Improvement Trust Office Records, All The Schemes Related To The Schemes Will Now Be Done From Here.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ऑफिस रिकाॅर्ड सहित नगर निगम कार्यालय में हाेगा शिफ्ट, सभी स्कीमाें से जुड़े काम अब यहीं से करवाए जाएंगे

हिसार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निगम में इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट का तैयार किया जा रहा आफिस। - Dainik Bhaskar
निगम में इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट का तैयार किया जा रहा आफिस।

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का ऑफिस अब नगर निगम कार्यालय में ही शिफ्ट हाेगा। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के जुडे जैसे राजगुरु मार्केट ऑटाे मार्केट सहित 20 स्कीमाें से जुड़े शहरवासियाें काे अब ऑटाे मार्केट स्थित इंप्रवूमेंट ट्रस्ट में जाने की बजाय निगम कार्यालय में ही एक छत के नीचे ही सभी सुविधाएं मिल जाएंगी। शहर के लाेगाें काे पहले इंप्रूवमेंट ट्रस्ट से जुड़े कार्याें के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता था। क्याेंकि पहले इंप्रवूमेंट ट्रस्ट कार्यालय में फाइल जाती थी और इसके बाद यहां के अधिकारी निगम इन्हें लेकर जाते थे।

2014 में इन जिलों की इंप्रूवमेंट ट्रस्ट काे भंग कर निगमाें में किया गया था मर्ज

अंबाला शहर के इंप्रूवमेंट ट्रस्ट को नगर निगम अंबाला, गुड़गांव के ट्रस्ट को नगर निगम गुड़गांव, हिसार के ट्रस्ट को नगर निगम हिसार, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट जगाधरी को नगर निगम यमुनानगर जगाधरी, करनाल के ट्रस्ट को नगर निगम करनाल, पानीपत के ट्रस्ट को नगर निगम पानीपत, रोहतक के ट्रस्ट को नगर निगम रोहतक और यमुनानगर के इंप्रूवमेंट ट्रस्ट को नगर निगम यमुनानगर में मर्ज कर दिया गया है।

इसकी जानकारी कम लाेगाें काे ही है

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की संख्या के हिसाब से 20 स्कीमें हैं। जिनमें 17 स्कीमें इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की हैं और तीन स्कीमें जीएलएफ के शेयरिंग में हैं। यानी जीएलएफ से कनेक्टेड है। इस स्कीम का जाे प्राॅफिट हाेगा उसका 70 प्रतिशत हिस्सा जीएलएफ काे जाता है और 30 प्रतिशत इंप्रवूमेंट ट्रस्ट के हिस्से में जाता है।

नियंत्रण निगम आयुक्त का ही

वर्ष 2014 में इंप्रवमेंट ट्रस्ट भंग हाेने के बाद नगर निगमों में अलग से इंप्रूवमेंट ट्रस्ट सेल का गठन किया हुआ है। इनमें ट्रस्ट में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारियों को शिफ्ट किया गया है। मर्ज करने के बाद से इस सेल पर प्रशासनिक नियंत्रण निगम आयुक्त का रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser