पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एटीएम ब्रेक वारदातें बढ़ी:प्रतिदिन रात 11 से 4 बजे तक एसएचओ करेंगे एटीएम व बैंक की स्पेशल चेकिंग

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटीएम की सुरक्षा बढ़ाने को बैंक प्रबन्धकों को दिशा निर्देश देते एसपी। - Dainik Bhaskar
एटीएम की सुरक्षा बढ़ाने को बैंक प्रबन्धकों को दिशा निर्देश देते एसपी।
  • एसपी ने एटीएम की सुरक्षा को बैंक प्रबंधकों व थाना प्रभारियों को दिए निर्देश

सिविल लाइन थाना और आजाद नगर थाना एरिया में एटीएम ब्रेक की तीन वारदातें हो चुकी हैं। हालांकि बदमाश किसी भी एटीएम से कैश चुराने में कामयाब नहीं हो पाए थे। इन वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए एसपी बलवान सिंह राणा ने मीटिंग के दौरान सभी बैंक प्रबंधकों और थाना एसएचओ को दिशा-निर्देश दिए। एसपी बलवान सिंह राणा ने सभी एसएचओ को रात 11 बजे से अलसुबह 4 बजे तक बैंकों व एटीएम की स्पेशल चेकिंग करने के लिए कहा है।

यह भी सुनिश्चत करने के निर्देश हैं कि शटर पर ताले ठीक ढंग से लगे हैं या नहीं। सुरक्षा स्तर पर कोई खामी है तो वह नोटिस करके संबंधित बैंक प्रबंधक को अवगत करवाएंगे। इसके अलावा पीसीआर व राइडर की पेट्राेलिंग होगी। पैदल गश्त के लिए कर्मी नियुक्त किए जाएं। लगातार चक्कर लगाते रहें। एटीएम ब्रेक और एटीएम उखाड़ने की वारदात को होने से रोकना है।

ओटीपी न करें साझा: एसपी बलवान सिंह राणा ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि अपनी बैंक डिटेल्स, डेबिट व क्रेडिट कार्ड की जानकारी या ओ.टी.पी. किसी भी व्यक्ति से साझा न करें। जब आप अपने खाते से पैसे निकालने के लिए एटीएम में जाए तो सुनिश्चित करें कि अन्य कोई व्यक्ति वहां मौजूद न हो। अगर आपको एटीएम प्रयोग करना नहीं आता है तो अपने परिजन या विश्वसनीय परिचित को साथ लेकर जाएं। अनजान की मदद से बचें। सावधानी में बचाव है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें