पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रॉपर्टी टैक्स बिल:अभी तक 42 हजार प्रॉपर्टी टैक्स बिल बांटे देरी पर एजेंसी को नोटिस देने की तैयारी

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एजेंसी को 30 जून तक दिया था समय, एक हफ्ता बीता, काम बाकी

नगर निगम प्रशासन वर्ष 2019-20 व 2020-21 के प्रॉपर्टी टैक्स बिल एजेंसी के माध्यम से वितरित करवा रहा है। अभी तक 42 हजार प्रॉपर्टी मालिकों को टैक्स बिल वितरित किए गए हैं। हालांकि, एजेंसी को 30 जून तक की समय अवधि दी गई थी। मगर उससे एक सप्ताह अधिक बीत चुका है, इसलिए अब निगम प्रशासन एजेंसी को नोटिस देने की तैयारी में हैं। यहां यह बता दें कि शहर में 1 लाख 36 हजार प्रॉपर्टीधारक हैं। इनमें से करीब 30 हजार खाली प्लॉट पड़े हैं, जिनके मालिक ढूंढने में दिक्कत होती है।

सर्वे एजेंसी को बांटने थे बिल मगर नहीं हुआ काम
शहर में प्रॉपर्टी सर्वे के कार्य में जुटी नई एजेंसी अपना काम निर्धारित समय में पूरा नहीं कर पाई है। इसी नई एजेंसी को सर्वे के बाद बिल बांटने थे, मगर अभी तक सर्वे कार्य पूरा नहीं होने के कारण निगम प्रशासन ने पुरानी एजेंसी को ही बिल जनरेट करने से लेकर बांटने तक का काम सौंपना पड़ा। करीब 30 रुपये प्रति बिल खर्च पुरानी एजेंसी को दिया जाएगा।

चेतावनी के बाद एक दिन में बांटे 10 हजार बिल
बिल वितरण के कार्य का निगम अधिकारियों द्वारा रोज अपडेट लिया जा रहा है। इसी बीच ‌अधिकारियों ने एजेंसी कर्मचारियों को काम धीमी गति से होने की चेतावनी भी जारी की। इसके बाद एजेंसी द्वारा बिल बांटने के काम में और तेजी लाई गई है। एक दिन में 8 से 10 हजार बिल भी वितरित किए गए हैं।

एजेंसी शहर में 40 हजार से अधिक प्रॉपर्टी टैक्स बिल कम नोटिस बांट चुकी है। तेजी लाने के लिए चेतावनी दे दी गई है। अगर इसी सप्ताह काम पूरा नहीं हुआ तो नोटिस भी जारी किया जाएगा।'' -अमन ढांडा, ईओ, नगर निगम।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें