सोनाली का PA सुधीर पहले भी जा चुका जेल:दोस्त के नाम नेट हाउस लोन करवाकर पैसे खुद ले गया, किसान के 90 लाख भी हड़पे

हिसार3 महीने पहले

सोनाली फोगाट हत्याकांड के आरोपी सुधीर सांगवान का आपराधिक रिकॉर्ड मिला है। वह पेशे से वकील है और गोहाना बार एसोसिएशन का मेंबर है। कुछ दिन वकालत की, लेकिन चली नहीं। इसके बाद उसने रोहतक-जींद रोड पर पोल्ट्री फार्म खोला, वह भी नहीं चला। सुधीर ने किसानों को पोल्ट्री हाउस में सरकारी सब्सिडी दिलवाने का काम शुरू किया और उसमें घोटाला कर दिया। उसके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ और जेल भी जाना पड़ा।

सोनाली के मुंह बोले भाई ऋषभ बेनीवाल ने बताया कि रोहतक के मदीना में टोल के पास ही एक व्यक्ति अमित से उसने दोस्ती की और नेट हाउस लगाने की बात कही। उसकी जमीन पर लोन करवाकर, पैसे सुधीर ले गया। कर्जदार अमित को बना दिया। हर बार उसे पैसे देने की बात कहता रहा। हिसार के भी एक किसान के साथ भी 90 लाख की ठगी सुधीर ने की है।

गोवा पुलिस की एक टीम आ सकती हरियाणा

गोवा पुलिस की एक टीम सोनाली के परिवार से मिलने के लिए हरियाणा आ सकती है। टीम परिवार से पैसों और प्रॉपर्टी की जानकारियां जुटाएगी। उससे पहले वह गुरुग्राम स्थित सोनाली के फ्लैट पर जाकर कुछ तथ्य जुटा सकती है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि गोवा पुलिस को हरियाणा सरकार पूरा सहयोग देगी। वहीं इस बात की चर्चा भी है कि गोवा सरकार ने 15 पन्नों की एक रिपोर्ट हरियाणा सरकार को भी दी है। इस रिपोर्ट के आधार पर दोनों सरकारें मामला CBI को देने पर फैसला लेंगी।

यह है पूरा मामला

सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को गोवा में मौत हुई। पुलिस ने परिवार की शिकायत पर सोनाली के PA सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर को गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। सुधीर ने पूछताछ में सोनाली को ड्रग्स देने की बात कबूली। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर ड्रग्स बरामद कर ली। उसे ड्रग्स उपलब्ध कराने वाले रूम ब्वॉय दत्ता प्रसाद गाओंकर को पकड़ा।

कर्लीज रेस्टोरेंट को मालिक एडविन और दत्ता को ड्रग्स देने वाले रमा मांड्रेकर को भी पकड़ा। इन तीनों के खिलाफ NDPS एक्ट का केस दर्ज किया। सोनाली के परिवार का आरोप है कि सुधीर और सुखविंदर ने साजिश रचते हुए उसका मर्डर किया है। सुधीर सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता है। इसलिए उसने सोनाली की हत्या की। परिवार ने सुधीर पर सोनाली से दुष्कर्म और ब्लैकमेल करने के आरोप भी लगाए हैं।

खबरें और भी हैं...