पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म:राज्य बाल कल्याण परिषद 17 मई से 4 जून के बीच लगाएगी समर कैंप

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के दौर में जब हर कोई अपने घरों में रहने को मजबूर है और बच्चे घरों में अकेलापन महसूस कर रहे हैं। ऐसे में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बाल कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए बच्चों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से बड़ा मंच प्रदान करने जा रही है।

जिला बाल कल्याण अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि डीसी एवं जिला बाल कल्याण परिषद की अध्यक्ष डॉ. प्रियंका सोनी के मार्गदर्शन में बच्चों के लिए कल्याणकारी विभिन्न गतिविधियां संचालित करने की रूपरेखा तैयार की है।

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव प्रवीण अत्री ने व्यापक चर्चा के बाद जरूरी निर्देश दिए हैं कि प्रदेश स्तर की विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताएं करवाने से बच्चे घर बैठे अपने प्रतिभाओं को निखार सकेंगे। प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताएं ऑनलाइन करवाई जाएंगी और विजेता प्रतिभागियों को नकद इनाम और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा।

विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ बच्चों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देंगे

परिषद 17 मई से 4 जून के बीच ऑनलाइन समर कैंप-2021 का आयोजन करेगी। इसके माध्यम से विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ बच्चों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देंगे। वीकेंड पर उन्हीं विषयों को लेकर बच्चों की विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बच्चे विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से घर बैठे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे।

ऑनलाइन समर कैंप 2021 में विशेषज्ञ बच्चों को कोविड-19 में सकारात्मक विचारों की जागरूकता, कोविड-19 वैक्सीन लगवाने की जागरूकता, कोरोना वॉरियर्स का सम्मान बढ़ाने वाले जागरूकता समेत अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर प्रशिक्षित करेंगे। इन प्रतियोगिताओं में पेंटिंग, स्केचिंग, एकल लोकगीत, एकल लोक नृत्य, एकल देशभक्ति गीत ब्लॉग व अन्य गतिविधियों के माध्यम से बच्चे ऑनलाइन अपनी प्रस्तुतियां परिषद द्वारा जारी पोर्टल लिंक सम्मरविकेशन कैंप.इन पर अपलोड की जा सकेंगी, जोकि परिषद की वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू.चाइल्डवेलफेयरहरियाणा.कॉम पर उपलब्ध रहेगा।

खबरें और भी हैं...