रक्षा मंत्रालय के स्टेनोग्राफर ने किया छात्रा से रेप:शादी का झांसा देकर कई बार होटल ले गया; तेजाब से चेहरा जलाने की धमकी भी दी, 22 साल की लड़की की शिकायत पर केस दर्ज

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली रक्षा मंत्रालय में स्टेनोग्राफर के पद पर काम करने वाले युवक पर हिसार के थाने में दुष्कर्म और धमकी देने का केस दर्ज हुआ है। बीएड की 22 साल की छात्रा ने सिटी थाने में पुलिस को शिकायत दी है कि हिसार में कैमरी रोड इलाके के ईश्वर सिंह जागड़ा ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार रेप किया। पीड़िता के अनुसार, इस बारे में शिकायत करने पर आरोपी ने अपने पद की धोंस दिखाते हुए तेजाब डालकर उसका चेहरा जलाने की धमकी भी दी।

पीड़िता ने बताया कि वह हिसार में मलिक चौक के पास एक कॉलोनी में रहती है और बीएड की पढ़ाई कर रही है। ईश्वर जांगड़ा के साथ उसकी मुलाकात 2019 में एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में हुई थी। तब ईश्वर ने उसका नंबर लिया था और फिर उनकी लगतार बातचीत होती रही। तब ईश्वर जांगड़ा रक्षा मंत्रालय में कोलकाता में तैनात था। एक दिन ईश्वर ने कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है और दिल्ली तबादला होने के बाद वह उसके साथ शादी कर लेगा। इसी दौरान दिसंबर 2020 में ईश्वर उससे मिलने आया।

ईश्वर उसे हिसार के एक होटल में ले गया और उसके साथ रेप किया। दुराचार के बाद ईश्वर ने उसको गर्भपात की गोलियां दे दीं। तब आरोपी ने उससे कहा कि वह जल्द ही उससे शादी करने वाला है, इसलिए इस बारे में किसी से जिक्र न करे। इसी तरह वह लगातार दो साल तक जब भी हिसार आता तो उसे किसी होटल में बुलाता और उसके साथ रेप करता। इसी दौरान आरोपी ने उसकी वीडियो और फोटो भी अपने फोन में ले लिए। 4 सितंबर को उसने ईश्वर से शादी की बात कही तो ईश्वर मुकर गया।

ईश्वर ने कहा कि घरवालों ने उसकी शादी दूसरी जगह पर तय कर दी है। इस कारण से वह उसके साथ शादी नहीं करेगा। उन दोनों के बीच में जो भी हुआ है, उसको भूल जाए। अगर उसने इस बारे में किसी को शिकायत दी तो वह तेजाब डालकर उसका चेहरा जला देगा। उसकी ऊपर तक पहुंच है, इस कारण वह उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी। मामले की जांच अधिकारी एएसआई राकेश कुमारी ने बताया कि आरोपी से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन उसका नंबर लगातार बंद आ रहा है।

खबरें और भी हैं...