पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उद्भावना टॉक शो कार्यक्रम:विद्यार्थियों को शिकायत करने की बजाय हर समय अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करना चाहिए : मंजुला सुलारिया

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जीजेयू में ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट सैल के सौजन्य से ‘उद्भावना टॉक शो’ कार्यक्रम का आयोजन।

गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सैल ने ‘उद्भावना टॉक शो’ कार्यक्रम शुरू किया है। कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यार्थियों की विषय विशेषज्ञों के साथ ऑनलाइन वार्ता होती है। चरण में जोश टॉक स्पीकर, लाइफ स्किल कोच तथा सोशल एंटरप्रेन्योर तथा ‘द वैल्यू ट्रांसफॉर्मर्स’ संस्थान, चंडीगढ़ की सीईओ मंजुला सुलारिया ने विद्यार्थी समन्वय समिति के दो विद्यार्थियों शुभ्रा शर्मा व नित्या चुघ के साथ ‘अंडरस्टैंडिंग एंड काउंटरिंग वन्स फियर’ विषय पर चर्चा की।

सहायक निदेशक आदित्यवीर सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय व सम्बद्ध महाविद्यालयों के 90 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्लेसमेंट निदेशक प्रताप सिंह मलिक ने बताया कि यह कार्यक्रम विद्यार्थियों को जीवन कौशल से लेकर कॅरिअर कौशल मुद्दों पर विशेषज्ञों से सीधे संवाद करने के लिए मंच प्रदान करने के लिए शुरू किया गया है।

वर्तमान महामारी के कारण भविष्य में अनिश्चितता के बारे में पूछे सवाल का जवाब देते हुए मंजुला सुलारिया ने विद्यार्थियों को सलाह दी कि शिकायत करने की बजाय विद्यार्थियों को इस समय में सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करना चाहिए। अपने अन्दर नया कौशल व नया जुनून विकसित करने का प्रयास करें। विद्यार्थियों को इस समस्या से निपटने के लिए विकासशील व्यक्तित्व और नए-नए तरीकों का पता लगाने पर समय लगाना चाहिए। मंजुला ने सुझाव दिया कि किसी भी विषय को व्यावहारिक जीवन में लागू करने से संबंधित विषय आसानी से समझ में आता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें