पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:हॉस्टल में कमरा नहीं मिलने पर स्टूडेंट्स परेशान

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एचएयू के वीसी प्रो. समर सिंह बोले-स्टूडेंट्स को नहीं होने दी जाएगी किसी भी तरह की समस्या

एचएयू के बीएससी एग्रीकल्चर के स्टूडेंट की बार-बार मांग के बावजूद हॉस्टल में कमरे आवंटित नहीं किए जा रहे हैं । स्टूडेंट्स को प्रतिमाह 5 से ₹7 हजार रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं । स्टूडेंट ने जल्द समस्या का समाधान नही होने पर धरने प्रदर्शन की भी चेतावनी दी है । कोरोना वायरस के चलते यूनिवर्सिटी बंद थी ।

कुछ समय पूर्व भी एचएयू के हॉस्टल में पीएचडी और एमएससी अंतिम वर्ष के छात्रों को रहने के लिए हॉस्टल में कमरे आवंटित किए गए थे। मगर अभी भी 50 से अधिक स्टूडेंट परेशान हैं। बीएससी में पढ़ने वाले सोनीपत रोहतक, सिरसा ,फतेहाबाद समेत विभिन्न जिलों के स्टूडेंट का आरोप है कि हॉस्टल में कमरे के लिए 10 से अधिक बार गुहार लगा चुके हैं मगर उन्हें कमरा आवंटित नहीं किया जा रहा है ।

इस बारे में एचएयू के वीसी प्रोफेसर समर सिंह का कहना है कि अभी अंतिम वर्ष के छात्रों को ही हॉस्टल में कमरे अलॉट किए जा रहे हैं ।जल्दी अन्य को भी कमरे अलॉट किए जाएंगे । विवि के छात्र एवं छात्राओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

साफ-सफाई पर भी दिया जा रहा ध्यान

वीसी का कहना है कि कोरोना से बचाव के मद्देनजर हॉस्टल में साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है । यह नहीं सैनिटाइजर की भी उचित व्यवस्था की गई है । प्रत्येक सप्ताह हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट को स्वास्थ्य लाभ की जानकारी भी दी जा रही है ।

स्टूडेंट के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है यदि किसी भी स्टूडेंट है किसी तरह की परेशानी है तो हेल्प लाइन नंबर पर कॉल कर मदद ले सकते हैं। वीसी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर फरवरी माह में भी ऑनलाइन ही स्टूडेंट की पढ़ाई कराई जाएगी ।जिसकी सभी तैयारियां विवि प्रशासन ने पूरी कर ली है दो और स्मार्ट क्लास बढ़ाने की तैयारी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें