मर्डर केस के समझाैते के नाम पर धोखा:15 लाख रुपए हड़पे; मृतक के रिश्तेदारों का कारनामा, वापस मांगने पर देते हैं मारने की धमकी

हिसार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाना नारनौंद का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
थाना नारनौंद का फाइल फोटो।

हरियाणा के हिसार जिले में नारनौंद थाना के तहत दर्ज मर्डर केस में समझौते के नाम पर 15 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। पैसे हड़पने वाला उस व्यक्ति का रिश्तेदार है, जिसकी हत्या हुई थी। शिकायतकर्ता ने पंचायती तौर पर फैसला कर लिया, लेकिन रिश्तेदार पैसे लेकर फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में खरकड़ी वासी सतीश की शिकायत पर संदलाना के सुनील व होशियारा के खिलाफ धोखाधड़ी करने व जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कर लिया है। दोनों आरोपी पिता-पुत्र हैं।

सतीश ने बताया कि 3 जून 2020 को कापड़ो गांव निवासी राजबीर की मौत हुई थी। ईश्वर ने सतीश के भाई रामप्रताप, मनजीत, मनदीप, सरस्वती व दीपक के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवाया था। केस दर्ज होने के बाद इन सभी की गिरफ्तारी भी हुई थी। सतीश के अनुसार, उसके भाइयों व अन्य की गिरफ्तारी होने के बाद मामले में शिकायतकर्ता ईश्वर के रिश्तेदार संदलाना वासी सुनील व उसके पिता होशियारा ने उनसे संपर्क किया।

दोनों ने उनसे कहा कि वह इस मामले में फैसला करवा सकते हैं, लेकिन फैसले की एवज में उनको 15 लाख देने होंगे। इसके बाद दोनों ने सितंबर में उनसे 15 लाख रुपए ले लिए। दूसरी तरफ हत्या के मामले में उनके व शिकायतकर्ता के बीच में पंचायती तौर पर फैसला भी हो गया। पंचायती तौर पर फैसला होने के बाद जब उसने दोनों पिता-पुत्र से अपने 15 लाख रुपए वापस मांगे तो आरोपी मुकर गए और उनको जान से मारने की धमकी दी।