पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • The ASI Had Put A List Of The Personnel Working In The Officers' Houses On The WhatsApp, The EO Said Since Yesterday, You Have No Job Here

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम में सच बोलने की सजा:एएसआई ने अफसरों के घरों में काम करने वाले कर्मियों की व्हाट्स एप पर डाली थी लिस्ट, ईओ ने कहा-कल से तुम्हारी यहां नाैकरी नहीं

हिसार5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगरपालिका कर्मचारी संघ ने भी कार्रवाई करने का विरोध किया, मामला गर्माया तो शाम को निगम कमिश्नर बोले- हटाने पर रोक लगाई, दूसरी जगह लगाया
  • ईओ ने हाजिरी रजिस्टर में पेन से कट लगाया, बोले-दस दिन की सेलरी बनवा देना

नगर निगम में अधिकारियाें की शह पर भ्रष्टाचार हो रहा है। यहां सच उजागर करने वाले काे अधिकारी बाहर का रास्ता दिखाने में देर नहीं लगाते। ऐसा वाकया नगर निगम के व्हाट्सएप ग्रुप में सफाई कर्मचारियाें से अधिकारियाें द्वारा काम कराए जाने वालाें की लिस्ट शेयर करने वाले एएसआई के साथ हुआ है। सच उजागर करने वाले एएसआई काे ईओ अमन ढांडा ने साेमवार काे कार्यालय खुलते ही अपने ऑफिस में बुलाया।

उन्हाेंने कहा कि कल से ऑफिस में मत दिखना। यहां आने की जरूरत नहीं है। कल से तुम्हारी यहां नाैकरी नहीं है। इसके साथ ही माैके पर बुलाए गए सीएसआई से हाजिरी रजिस्टर मंगवाया गया। उन्हाेंने रजिस्टर से आगे खाली पड़े काॅलम पर पैन से काटा यानी कट लगा दिया। सीएसआई काे कहा कि इसकी दस दिन की हाजिरी बनाकर इसका वेतन बनवा देना और ये कल से नहीं आएगा।

वहीं शाम को जब इस मामले में ईओ की तरफ से की गई कार्रवाई को लेकर नगर निगम के कमिश्नर अशोक कुमार गर्ग से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सफाई कार्य से जुड़े एएसआई को हटाने पर रोक लगा दी है, फिलहाल उसे दूसरी जगह लगाया गया है।

जेसी ने तत्काल दिए थे निर्देश
अफसरों की कोठी में काम करने वाले कर्मियों की सूची व्हाट्सएप पर शेयर होने के बाद जेसी ने तत्काल कर्मियों को फील्ड में लगाने के निर्देश दिए थे।

यूनियन ने कहा- साहब, नाैकरी से क्याें निकाल रहे हाे ईओ का जवाब- काॅन्ट्रेक्ट का कर्मचारी जब चाहें हटाएं
ईओ के जवाब के बाद एएसआई नगर पालिका कर्मचारी संघ के प्रधान प्रवीन के पास चले गए। प्रधान एएसआई काे साथ लेकर नगर निगम के ईओ से मिले। ईओ के सामने उन्हाेंने कहा कि आपने एएसआई काे हटा क्याें दिया। इस पर ईओ ने कहा कि काॅन्ट्रेक्ट का कर्मचारी है जब चाहे हटाएंगे यह निगम का कर्मचारी नहीं है। यूनियन ने ईओ से बात की कि साहब गलत कर रहे हाे यह कर्मचारियाें का शाेषण है। इतना कहकर वे कार्यालय से बाहर आ गए। हालांकि कुछ देर बात प्रधान अपने साथी काे साथ लेकर फिर ईओ के पास पहुंचे। उन्हाेंने एक लेटर दिखाते हुए कहा कि ये रूल है आप ऐसे किसी कर्मचारी काे हटा नहीं सकते। इस पर ईओ ने कहा कि उच्च अधिकारियाें से बात कर ही बता पाऊंगा।

पहले भी चेतावनी दी जा चुकी है : कमिश्नर
ईओ ने उन्हें कहा था मगर जब मेरे संज्ञान में मामला आया तो मैंने उन्हें हटाने से रोक दिया है। हालांकि एएसआई के कार्य से नगर निगम के कोई भी अधिकारी संतुष्ट नहीं हैं। पहले भी उनको चेतावनी दी जा चुकी है। फिलहाल उन्हें दूसरी जगह लगाया गया है। अगर फिर भी काम नहीं किया तो इस पर विचार किया जाएगा।'' -अशोक कुमार गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser