पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तेजी से बढ़ता प्रदूषण:शहर की एयर क्वालिटी अभी भी खराब, एक्यूआई 223 रहा, पहले से सुधार लेकिन बेहतर नहीं कहा जा सकता

हिसार5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

पूर्वाई हवा चलने के कारण पिछले दाे दिनाें से पाॅल्यूशन का स्तर एकबार कम हाे गया है। हालांकि शहर की एयर क्वालिटी के हिसाब से अभी अच्छी नहीं है। एयर क्वालिटी इंडेक्टस के हिसाब से शहर का एक्यूआई 223 रहा। आसपास के जिलाें में फतेहाबाद में एयर क्वालिटी खराब रही। प्रदेश की बात करें ताे सीएम सिटी 15 अक्टूकर काे सबसे प्रदूषित शहर रहा।

दिल्ली और ग्रेटर नाेएडा से भी यहां की आबाेहवा सबसे अधिक खराब रही। प्रदेश में वीरवार काे 136 जगह पराली जलती हुई देखी गई। हिसार में सेटेलाइट ने 4 स्थानाें पर आग लगने वाले स्थानाें काे चिन्हित किया। शहर में पीएम 2.5 अधिकतम 327 पर पहुंच गया। जाे एयर क्वालिटी की खराब स्थिति काे दर्शा रहा है। इसके अलावा पीएम 10 भी अधिकतम 227 तक पहुंच गया।

मौसम पूर्वानुमान

19 अक्तूबर तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान बीच बीच में पूर्वी हवा चलने की संभावना को देखते हुए वातावरण में नमी की मात्रा अधिक रहने, बीच-बीच में आंशिक बादलवाई रहने तथा रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी व दिन के तापमान में गिरावट की संभावना रहेगी।

अलग अलग शहराें की एक्यूआई

हिसार 223 फतेहाबाद 245 सिरसा 159 भिवानी 127 ग्रेटर नाेएडा 333 दिल्ली 288 करनाल 344 यमुनानगर 318

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें