पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भास्कर इम्पैक्ट:काेविड नियमों का पालन न करने पर स्कूलाें काे विभाग ने भेजे नाेटिस

हिसार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खबर छपने के बाद विभाग ने लिया संज्ञान

शहर के कुछ सरकारी स्कूलाें में एसओपी का पालन न करने और स्कूल गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग न करने के मामले में शिक्षा विभाग ने संज्ञान लिया है। जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग ने संबंधित दाे स्कूलाें काे नाेटिस थमाया है और स्कूल द्वारा की गई लापरवाही पर तुरंत जवाब मांगा गया। मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी कैमरी स्थित चलती देवी राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पहुंच गए।

उन्होंने हर हाल में कोविड नियमों का पालन करने का निर्देश दिए। डीईओ ने कहा कि यदि स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो सीधा विभागीय कार्रवाई होगी। किसी भी कीमत पर कोविड नियम से खिलवाड़ पसंद नहीं है। यहां ये बता दें कि दैनिक भास्कर ने स्कूलों में कोविड नियमों की काे लेकर खबर प्रकाशित थी। इसके बाद काेविड नियमाें की सख्ती काे लेकर शिक्षा विभाग ने संज्ञान लिया है।

स्कूल प्रिंसिपल ने दिया जवाब : कैमरी स्थित चलती देवी राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की तरफ से नोटिस के जवाब में जिला शिक्षा अधिकारी को भेजा है। जिसमें स्कूल प्रिंसिपल ने बताया कि साेमवार काे गेट पर चपरासी छुट्टी पर था। उसकी जगह पर किरण की ड्यूटी लगाई गई थी। जाेकि बच्चाें की स्क्रीनिंग गेट से हटकर कर रही थी।

वीरवार से स्कूल स्टाफ की ड्यूटी लगा दी है। जाेकि काेविड गाइडलाइन का पालन करते हुए बच्चाें की थर्मल स्क्रीनिंग से लेकर छुट्टी हाेने तक बच्चाें की निगरानी करेंगे। वहीं कैमरी स्थित चलती देवी राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्रवेश गेट पर मंगलवार काे थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क काे लेकर इंतजाम किए गए।

स्कूलाें में यदि बच्चाें काे लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती जाती है ताे उस स्कूल पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी। सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूलाें काे आदेश दिए गए हैं कि एसओपी का पूरा पालन किया जाए।''-कुलदीप सिहाग, डीईओ, हिसार।

खबरें और भी हैं...