पुलिस को शिकायत:करोड़ों की देनदारी छोड़ आदमपुर अनाज मंडी की एक फर्म का संचालक फरार

मंडी आदमपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाने में शिकायत देने पहुंचे व्यापार मंडल के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
थाने में शिकायत देने पहुंचे व्यापार मंडल के पदाधिकारी।
  • आदमपुर व्यापार मंडल के सदस्यों ने की बैठक, पुलिस ने आरोपी भाइयों को जल्द गिरफ्तार करने का दिया आश्वासन

आदमपुर की अनाज मंडी से फर्म संचालक दो भाई कई आढ़तियों और किसानों के करोड़ोंं रुपए की देनदारी छोड़ फरार हो गए। अनाज मंडी स्थित बनारसी दास वजीर चंद फर्म के संचालकों के फरार होने के बाद मंडी के कई आढ़तियों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद आदमपुर व्यापार मंडल ने बुधवार को बैठक बुलाई। इसके बाद मामले की सूचना आदमपुर पुलिस थाने में भी दी गई।

दुकानदारों ने शिकायत पत्र में कहा कि अनाज मंडी स्थित दुकान नंबर 93-ए में बनारसी दास वजीर चंद नाम की फर्म मंडी में आढ़त का काम कर रही थी। करीब 30 सालों से काम कर रही फर्म ने इस सीजन में मंडी से करोड़ों रुपए की सरसों व खल खरीदी, लेकिन किसी को पैसे का भुगतान नहीं किया था। अपनी बकाया रकम लेने के लिए लेनदारों ने कई बार संबंधित फर्म संचालकों से संपर्क किया, लेकिन उन्हें कोई उचित जवाब नहीं मिला।

लेनदारों ने जब मामले की खोजबीन की तो पता चला कि फर्म संचालक रातों-रात फरार हो चुके हैं। लोगों का कहना है कि फर्म की मंडी से करीब 4 करोड़ रुपए की देनदारी बकाया है। इस संबंध में आदमपुर व्यापार मंडल ने पुलिस को शिकायत देकर फर्म के मालिकों पर कार्रवाई करने व किसानों और व्यापारियों का रुपए वापस दिलवाने की मांग की है।

पुलिस को दी शिकायत में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बताया कि की अनाज मंडी की इस फर्म के संचालक सतेंद्र पाल व जितेन्द्र पाल है। दोनों भाई पिछले 5-7 दिनों से गायब हैं। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने इन दोनों भाइयों से संपर्क करना चाहा लेकिन इनसे कोई संपर्क नहीं हुआ। जब इनके मकान पर पता किया तो वहां से पता चला कि यह दोनों भाई रातों-रात अपना सामान लेकर मकान खाली कर चले गए हैं।

व्यापार मंडल ने इनके रिश्तेदारों से भी संपर्क किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला है। व्यापारियों ने थाना प्रभारी को शिकायत में बताया कि इन दोनों भाइयों ने करीब 4 करोड़ रुपए की देनदारी छोड़कर फरार हो गए हैं। व्यापारियों ने व्यापार मंडल व पुलिस से दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई कर उनका भुगतान कराने की मांग की है। थाना प्रभारी संदीप कुमार ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि वे जल्द ही इस मामले में कार्रवाई कर दोनों को गिरफ्तार करेंगे

खबरें और भी हैं...