पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानाें का धरना:बाडोपट्टी टोल पर किसान नेता बोले-आंदाेलन जितना लंबा चलेगा हम उतने ही मजबूत हाेंगे

सुलखनी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाडोपट्टी टोल पर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते किसान लोग। - Dainik Bhaskar
बाडोपट्टी टोल पर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते किसान लोग।
  • चारों टोल पर 130वें दिन भी किसानाें का धरना जारी, चौधरवासी टोल पर भी जुटे ग्रामीण

संयुक्त किसान-मजदूर मोर्चा बाडोपट्टी टोल पर मतलोडा गांव के लोगों ने टोल पर संभाला मोर्चा। कार्यक्रम की अध्यक्षता चौधरी धूपसिंह ने की और संचालन जगबीर फौजी ने किया। संयुक्त मजदूर-किसान मोर्चा बाडोपट्टी के वरिष्ठ किसान नेता मास्टर ईश्वर सिंह मतलोडा ने बताया कि सयुंक्त मजदूर-किसान मोर्चा बाडोपट्टी टोल पर साेमवार काे 130वें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा।

हम सरकार को बताना चाहते हैं कि यह आंदोलन हम हर हाल में जीतें। हमने टोल के 58 गांवों का भाईचारा बनाकर इस लड़ाई को मजबूत तरीके से लड़ने के लिए कमर कस ली है। सतीश चाहर और बिल्लू राजली का टोल कमेटी ने स्वागत किया। पृथ्वी खरक पुनिया एंड पार्टी के कलाकार श्रवण, संदीप, सिकंदर आदि ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया।

इस माैके पर गांव मतलाेडा से धर्मराज, अशोक, जयबीर, नाटी, सुनील, साधू, राममेहर, धर्मबीर, रामभगत, ईश्वर, राजा, लाला, मनोज कुमार, विकास, गोलू, हर्ष, धोला, मनीष, केलो, बोती, बिमला, बिरो, मूर्ति, आशा, धनकुर, सुमित्रा, कमल, रघबीर सोथा, सुजान सिंह, राममेहर सिंह सोथा, महासिंह सिंधु, आदि शामिल रहे।

चौधरीवास टोल: किसान नेता बाेले - सरकार आंदोलन कमजोर करने काे कर रही तरह-तरह की चालबाजी

बालसमंद | चौधरीवास टोल प्लाजा पर किसानों और मजदूरों का टोल फ्री धरना 130वें दिन भी जारी रहा। सोमवार को धरने की संयुक्त अध्यक्षता परमानंद पिलानिया व तायल सिंह कैमरी ने की। मंच संचालन रामफल कैमरी व संदीप झाझड़िया ने संयुक्त रूप से किया। किसान नेता सोमवीर पिलानिया, शमशेर पंघाल, मीर खान, विनोद कैमरी, संतु पिलानिया, अनु सूरा ने कहा कि सरकार किसानों के आंदोलन को कमजोर करने के लिए भी तरह-तरह की चालबाजी कर रही है। मगर आज देश किसान और मजदूर जागरूक हो चुका है।

मुख्यमंत्री के काफिले की गाड़ियों को दिखाए काले झंडे

हांसी, रामायण टोल प्लाजा पर आंदोलनरत किसानों ने सीएम के काफिले की गाड़ियों को काले झंडे दिखाए। किसी गाड़ी में हालांकि सीएम खुद सवार नहीं थे। सीएम की काफिले की गाड़ियां हिसार की तरफ से आ रही हैं। किसानों को जैसे ही इनकी जानकारी मिली, वह धरना छोड़कर इकट्ठे हो गए और गाड़ियों को काले झंडे दिखाए।

गाड़ियों में सीएम के सुरक्षा और अन्य कर्मचारी सवार थे। भारतीय किसान यूनियन के जिला युवा अध्यक्ष कुलदीप खरड़ ने कहा कि किसानों को यह जानकारी नहीं थी कि सीएम काफिले की गाड़ियों में सवार हैं या नहीं। किसानों ने यह समझ कर काले झंडे दिखाए कि सीएम किसी गाड़ी में सवार होंगे।

लांधड़ी टोल: किसानों ने विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस मनाया, नारेबाजी की

अग्रोहा, लांधड़ी टोल पर कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का धरना 130वें दिन भी जारी रहा।स धरने का नेतृत्व किसान नेता सरदार कर्मजीत सिंह, सरदार गूगल लुदास, विजय पुनिया, संदीप जांगड़ा मीरपुर ने किया। किसानों ने टोल पर विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस मनाया। जिसकी अध्यक्षता महिला नेता बाला खेदड़, अनीता कनोह ने की। धरने का नेतृत्व करते हुए विजय पूनिया ने कहा की सरकार किसानों के साथ छेड़छाड़ न करें। किसानों में सरकार के खिलाफ भारी रोष है।

इस मौके पर जिला अध्यक्षा काला कनोह, संदीप सिवाच ढंढूर, कामरेड सुरेश दुर्जनपुर, सतबीर डूडी, चंद्रमैन दहिया, महाबीर पुनिया, अजय जोहर, अंगद जोहर, राजवीर सिवाच, सतबीर धायल, रोहतास जाखोदिया, रामचंद्र शयामसुख, सुरेन्द्र गोदारा अग्रोहा, महेंद्र कुलेरी, महेंद्र, मलिक, बुधराम खासा, देवेंद्र खैरामपुर पृथ्वी सिवानी, राजबीर सिहाग, हवा सिंह गोरखपुर ,गोपाल ओढ नंगथला मुकेश संदौल, सुरेश बोलान मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें