पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निगरानी:25 दिन से अटकी थी 7 गज जमीन की फाइल, कमिश्नर ने लगाई फटकार

हिसार24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टैक्स ब्रांच में एनडीसी की 90 फाइलें पेंडिंग मिलीं

प्राॅपर्टी टैक्स ब्रांच में बुधवार काे नगर निगम कमिश्नर अशाेक कुमार गर्ग फिर निरीक्षण करने पहुंचे। कमिश्नर ने पेंडिंग फाइलाें की लिस्ट मांगी तो 90 से ज्यादा एनडीसी की फाइलें बिल्डिंग ब्रांच व इतनी ही फाइलें टैक्स ब्रांच के लेवल पर पेंडिंग मिलीं। कमिश्नर ने इन फाइलाें में से रेंडमली एनडीसी का एक मामला उठाया। इसमें केवल 7 गज की जमीन काे लेकर एनडीसी मांगी हुई थी। पूछा कि आखिर यह क्याें पेंडिंग है।

इस पर टैक्स ब्रांच के स्टाफ ने जवाब दिया कि साहब इसका माैका निरीक्षण कर तब एनडीसी जारी की जाएगी। इस पर उन्होंने कहा कि यूएलबी की वेबसाइट पर क्या दिखा रहा है। स्टाफ ने कहा कि साहब वहां ताे सात गज ही ठीक दिखा रहा है। इस पर कमिश्नर ने कहा कि जब यूएलबी की वेबसाइट पर 7 गज रेजिडेंशियल दिखा रहा है ताे ऑब्जेक्शन रेज क्याें कराया गया अाैर फाइल पेंडिंग क्याें रखी। इस पर स्टाफ काेई जवाब नहीं दे पाए।

कमिश्नर ने कहा कि मैं सब समझता हूं। क्याें नाैकरी खराब करा रहे हाे सुधर जाओ। पब्लिक काे परेशान किया ताे ये कतई सहन नहीं हाेगा। गर्ग ने टैक्स ब्रांच के इंचार्ज काे भी कहा कि आखिर आपका काम क्या है। अगर सारी चीजें मैं ही देखूंगा ताे तुम्हें क्याें ब्रांच का इंचार्ज बनाया गया है। उन्हाेंने कहा कि ब्रांच ठीक ढंग से संभाल लाे। इसके बाद निगमायुक्त ने संयुक्त आयुक्त बेलिना, कार्यकारी अधिकारी राजेंद्र प्रसाद सिंह व सचिव राहुल के साथ प्रॉपर्टी टैक्स शाखा में बैठक की।

फाइल मूवमेंट रजिस्टर राेज देखेंगे

निगमायुक्त ने सचिव राहुल को आदेश दिए कि प्रॉपर्टी टैक्स शाखा में आमजन द्वारा जमा करवाई गई फाइलों के मूवमेंट रजिस्टर का प्रतिदिन निरीक्षण करेंगे और फाइलों की स्टेटस रिपोर्ट तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी क्लर्क सिस्टम से कार्य करें और जनता की फाइलों का निपटान समय रहते करें।

यदि कोई क्लर्क सिस्टम से कार्य नहीं करता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। निगमायुक्त ने एचवीसी को आदेश दिए कि जिन शाखाओं में जनता सीधे तौर पर जुड़ी हुई है, सभी ब्रांचों के बाहर आलाधिकारियों के नाम और उनके कमरा नंबर की सूची लगी होनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...