पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आपदा में अवसर:एचएयू वर्चुअल कृषि मेले ने पीएयू का ताेड़ा रिकाॅर्ड दाे दिन में साइट पर 1. 60 लाख से अधिक हिट्स

हिसार8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार. वर्चुअल कृषि मेले के समापन पर कार्यक्रम में वीसी प्रो. समर सिंह, डॉ. आर. एस. हुड्डा, डॉ. एस.के. सहरावत व अन्य। - Dainik Bhaskar
हिसार. वर्चुअल कृषि मेले के समापन पर कार्यक्रम में वीसी प्रो. समर सिंह, डॉ. आर. एस. हुड्डा, डॉ. एस.के. सहरावत व अन्य।
  • भविष्य में फिजिकली के साथ वर्चुअल मेला भी आयाेजित करेगा एचएयू

एचएयू के पहले वर्चुअल कृषि मेले ने कीर्तिमान स्थापित किया है। देश के दूसरे वर्चुअल कृषि मेले काे लुधियाना में पीएयू के कृषि मेले से भी अधिक व्यूज मिले। दाे दिन में देखने वालों की संख्या डेढ़ लाख पहुंच गई। एचएयू के पदाधिकारियाें का दावा है कि लुधियाना की पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के वर्चुअल कृषि मेले काे दाे दिन से डेढ़ लाख से कम व्यूज मिले। एचएयू के अधिकारियाें ने पीएयू में ही वर्चुअल मेला आयाेजित कराने की ट्रेनिंग ली थी।

यही नहीं दाे दिन में मेले में शामिल हाेने के लिए एचएयू की वेबसाइट पर 32 हजार से अधिक किसानों ने रजिस्ट्रेशन कराया। एचएयू के कुलपति प्राेफेसर समर सिंह का कहना है कि मेले में यूएसए, चीन व इंडोनेसिया के करीब 370 लोग शामिल हुए। अब भविष्य में फिजिकली के साथ वर्चुअल मेला भी कराने का निर्णय लिया है।

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद

वर्चुअल कृषि मेले के समापन पर वीसी के विशेष कार्यकारी अधिकारी डॉ. एमएस सिद्धपुरिया, कुलसचिव डॉ. बीआर कंबोज, विस्तार शिक्षा निदेशक डॉ. आरएस हुड्डा, अनुसंधान निदेशक डॉ. एसके सहरावत, चीफ इंजीनियर भूपेंद्र सिंह, डॉ. राजवीर सिंह, डॉ. सीमा रानी, विस्तार शिक्षा निदेशालय के सह-निदेशक (किसान परामर्श केंद्र) डॉ. सुनील ढांडा, एसाेसिएट डायरेक्टर डाॅ. कृष्ण यादव, डाॅ. आरएस ढिल्लाे, डाॅ. देविंद्र कुमार मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...