पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही आई सामने:मेकअप मंत्रा की संचालक के पति ने कोरोना चेन का किया खुलासा

हिसार10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 24 जून को पत्नी संक्रमित मिली तो बुकिंग कैंसिल कर ज्वेलर्स को टेस्टिंग करवाने के लिए कहा था, नजरअंदाज किया था जिससे चेन लंबी होती गई
  • सच ज्वेलर्स के संचालक से शहर के 81 सहित सिरसा, फतेहाबाद व पीलीबंगा तक में कुल 118 पॉजिटिव, अभी तक स्वास्थ्य विभाग का नो एक्शन,

पीएलए मार्केट स्थित मेकअप मंत्रा की संचालिका के पति अनिल ने शहर में सच ज्वेलर्स के संचालक से बनी कोरोना चेन पर बड़ा खुलासा किया है। अनिल ने बताया कि अगर ज्वेलर्स मेरी बात को मान लेता ताे महामारी नहीं फैलती। उन्होंने मेरी बात नहीं मानी जिसकी भयावह परिणाम सामने है। 

स्वास्थ्य विभाग को जो ट्रेवल व काॅन्टेक्ट हिस्ट्री बताई उसमें हमारा जिक्र है लेकिन मार्केट के एक और सैलून में विजिट की बात को छुपाया गया। मेकअप मंत्रा में 15 जून को दिल्ली से ब्राइडल मेकअप के लिए युवती आई थी। डबवाली में शादी हुई थी जोकि 22 जून को पॉजिटिव निकली थी। इससे पहले हमारे पास ज्वेलर्स का फोन आया था। बोला कि घर में शादी है बुकिंग करवानी है। तब हमने एक बार मना कर दिया था लेकिन उसने दोबारा आग्रह किया तो मान गए थे।

21 जून को ज्वेलर्स अपनी पत्नी व बेटी के साथ हमारे पास आया था। उसने बताया कि घर में शादी है और भी बुकिंग करवानी है। तब उसने अपनी पत्नी का फैशियल सहित अन्य मेकअप हमारे पास करवाया था। खुद पास वाले फ्यूजन सैलून में जाकर कटिंग-शेव और बेटी की कटिंग करवाकर आया था। उसने अपनी काॅन्टेक्ट हिस्ट्री में उस सैलून का जिक्र नहीं किया लेकिन हमारा कर दिया। 22 जून को ब्राइडल के कोरोना पॉजिटिव का पता चला था, तब मैं अपनी पत्नी के साथ फ्लू क्लीनिक पर कोविड जांच के लिए गया था।

वहां भी काफी आग्रह के बाद मेरी पत्नी का ही टेस्ट हुआ। मुझे मना कर दिया था। 24 जून को पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। तब हमने तुरंत एडवांस बुकिंग को कैंसिल कर दिया था। स्टाफ सहित पार्लर पर विजिट करने वालों को संपर्क करके टेस्टिंग के लिए कहा था। ज्वेलर्स तक को मामले की जानकारी दी। बताया कि टेस्ट करवा लें। आपकी 28 व 29 जून की बुकिंग भी कैंसिल करते हैं। तब उसने बात नहीं मानी और बुकिंग दूसरे सैलून पर करवा ली।

यह कहकर बात टाल दी कि हमें कोई लक्षण नहीं है। अगर वह हमारी बात मानकर टेस्ट करवा लेता तो शादी में कोरोना न फैलता। अनिल ने बताया कि मेरी पत्नी पॉजिटिव आई ताे उसके आधार पर ज्वेलर्स ने मेकअप मंत्रा का नाम कांटेक्ट हिस्ट्री में दर्ज करवा दी, जबकि दूसरे सैलून का जिक्र नहीं होने से वहां तत्काल सैंपलिंग नहीं हुई थी। जब हुई तो काफी दिनों के बाद। हमने तो लाेगों को जागरूक किया था, ताकि कोरोना न फैले। ऐसा हुआ भी। 

लापरवाही से लंबी होती गई कोरोना चेन
बायोलॉजिस्ट डॉ. रमेश पूनिया ने अपनी पड़ताल में खुलासा किया था कि ज्वेलर्स के रिश्तेदार के दौरान लेडीज संगीत और शादी में कोविड से बचाव एवं रोकथाम के नियमों की धज्जियां उड़ी थीं। किसी ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखी थी। मास्क तक नहीं पहने थे। 28 जून को लेडीज संगीत में नियमों की जमकर उल्लंघना हुई थी। इसमें 100 से ज्यादा मेहमान थे। इसकी वीडियो बतौर सबूत है।

लापरवाही के परिणाम स्वरूप ज्वेलर्स के संपर्क से हिसार शहर में 81 सहित सिरसा, फतेहाबाद, पीलीबंगा में वधू पक्ष में कुल 118 संक्रमितों की पहचान हो चुकी है। यह हिसार का पहला केस है, जिसमें लापरवाही की बदौलत महामारी फैली है। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग ने कोई एक्शन नहीं लिया है। कांटेक्ट हिस्ट्री भी सही नहीं होना भी कोरोना की चेन बनने में सहायक साबित हुआ है। हालांकि इस मामले में भाजपा नेता हनुमान ऐरन को प्रशासन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया हुआ है, जिनके लीलावती पैलेस में शादी हुई थी।  

राजस्थान से लड़की पक्ष की टेस्टिंग नहीं करवाई
बायोलॉजिस्ट डॉ. रमेश पूनिया ने बताया कि लेडीज संगीत में सबसे ज्यादा भीड़ थी। यहां तो बिल्कुल सोशल डिस्टेंसिंग नहीं थी। मास्क तक नहीं पहन रखे थे। हॉट स्पॉट राजस्थान से लड़की पक्ष से हिसार आया। नियमानुसार इनकी जानकारी एक तो स्वास्थ्य विभाग को देनी थी। दूसरा इनकी कोविड टेस्ट करवानी थी, जोकि नहीं किया। इसमें सरकारी आदेशों की उल्लंघना के साथ महामारी एक्ट और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई हो सकती है।

लीलावती पैलेस में 50-60 से ज्यादा मेहमान नहीं थे, आज दूंगा प्रशासन को अपना जवाब : ऐरन
भाजपा नेता हनुमान ऐरन का कहना है कि मेरे लीलावती पैलेस में 50-60 से ज्यादा मेहमान नहीं थे। मैंने ज्वेलर्स को पहले ही मना कर दिया था कि नियमों के विरुद्ध काम नहीं होगा। मेहमानों की संख्या व टाइमिंग को लेकर 19-20 का अंतर चल सकता है। तब जाकर मेहमानों की संख्या निर्धारित थी। बायोलॉजिस्ट डॉॅ. पूनिया से बात हुई थी। उन्होंने बताया कि पैलेस में हुई शादी में मेहमानों की संख्या कोई ज्यादा नहीं थी। ज्वेलर्स के घर पर आयोजित कार्यक्रमों में नियम टूटने की बात कही है। मैं कानून की पालना करने वाला हूं। इसलिए बुधवार को अपना जवाब प्रशासन को दे दूंगा। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें