• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • The Location Of The Food Supply Office Will Change Soon, The Shift Will Be In Dhandur Village, 10 Km Away From The City, It Was Going On In The Railway Building.

खाद्य आपूर्ति विभाग का ठिकाना बदलेगा:हिसार शहर से 10 किलोमीटर दूर ढंढूर गांव में होगा शिफ्ट, रेलवे की बिल्डिंग में चल रहा था दफ्तर

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे रोड पर बना दफ्तर। - Dainik Bhaskar
रेलवे रोड पर बना दफ्तर।

दशकों से रेलवे रोड हिसार पर बने खाद्य आपूर्ति विभाग के दफ्तर का ठिकाना अब बदलने वाला है। इस दफ्तर को अब ढंढूर गांव के पास शिफ्ट किया जाएगा। कारण है कि जिस जमीन पर अभी यह दफ्तर बना हुआ है, वह रेलवे की है और रेलवे ने इस दफ्तर की जमीन का पट्‌टा आगे बढ़ाने से इंकार कर दिया है। ऐसे में शहर से 10 के किलोमीटर दूर दफ्तर को शिफ्ट करने से राशन कार्ड संबंधी कामों के लिए शहरवासियों को परेशान होना पड़ेगा।

खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कई दशकों से यह कार्यालय रेलवे की बिल्डिंग में चल रहा था। विभाग ने यह बिल्डिंग रेलवे से 99 साल की लीज पर ली हुई थी, जिसकी समयावधि पूरी हो चुकी है। इस लीज को आगे बढ़ाने का प्रस्ताव भी रेलवे को भेजा गया था, जो रद्द कर दिया गया है। कारण बताया जा रहा है कि इस जगह पर जल्द ही रेलवे खुद का शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाएगा व पुरानी बिल्डिंग को भी तोड़ा जाएगा।

ढंढूर गांव के पास बने सरकारी गोदामों के पास ही खाद्य आपूर्ति विभाग के कार्यालय की नई बिल्डिंग का निर्माण किया गया है। अब कुछ ही दिनों में यह कार्यालय वहां शिफ्ट हो जाएगा। खाद्य आपूर्ति एवं नियंत्रक अधिकारी अशोक शर्मा के अनुसार, अब राशन कार्ड से संबंधित लगभग हर कार्य ऑनलाइन हो गया है, इसलिए लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

वार्ड नंबर 6 के पार्षद डॉ. उमेद खन्ना ने बताया कि ढंढूर गांव के पास खाद्य आपूर्ति विभाग का ऑफिस शिफ्ट करना राशन कार्ड धारकों के लिए एक ओर परेशानी पैदा करने के बराबर है। राशन कार्ड से जुड़ी समस्या के समाधान के लिए या अन्य किसी कार्य के लिए अब लोगों को अतिरिक्त किराया लगाकर 10 किलोमीटर दूर जाना पड़ेगा। इस दफ्तर को हिसार शहर के अंदर ही किसी जगह पर शिफ्ट करने के लिए उपायुक्त को पत्र लिखा जाएगा, ताकि लोगों को दिक्कत न हो।