पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाॅकडाउन का पालन नहीं:डाॅक्टर की आठ माह पुरानी पर्ची लेकर घूम रहा था युवक चौराहे पर पुलिस ने रोका ताे हुआ खुलासा, नसीहत दे छाेड़ा

हिसार12 दिन पहलेलेखक: महबूब अली
  • कॉपी लिंक
लॉकडाउन के दौरान डाबड़ा चौक पर एएसपी उपासना ने आते जाते वाहन चालकों से पूछताछ की, जो बिना काम घूमते मिले उनके खिलाफ कार्यवाही की। - Dainik Bhaskar
लॉकडाउन के दौरान डाबड़ा चौक पर एएसपी उपासना ने आते जाते वाहन चालकों से पूछताछ की, जो बिना काम घूमते मिले उनके खिलाफ कार्यवाही की।
  • लाॅकडाउन के बावजूद घराें से बाहर निकले लाेग, पुलिस के सामने बना रहे तरह-तरह के बहाने

जिले में कुछ लाेग लाॅकडाउन का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं। बेवजह बहाने बनाकर शहर की सड़काें पर घूम रहे हैं। कुछ पुलिस नाकाें पर जहां पर बाहर निकलने वाले लाेगाें काे राेकना ताे दूर पुलिसकर्मी टाेकना भी मुनासिब नहीं समझ रहे। भास्कर टीम ने मंगलवार काे शहर में पड़ताल की ताे एक युवक डाॅक्टर की आठ माह पुराने पर्चीकाे दाे दिन पहले की बताकर बाहर बाइक पर घूमता नजर आया।

कुछ ऐसा नजारा देखने काे मिला चौराहों पर

कैंप चाैक, सुबह 11 बजे: यहां छह पुलिसकर्मी और हाेमगार्ड के जवानाें काे तैनात रहे। पुलिसकर्मी वाहन चालकाें से घर से निकलने का कारण पूछ रहे थे। यही नहीं लाेगाें से काेराेना से बचाव के मद्देनजर घराें के अंदर रहने की अपील की जा रही थी। एक बाइक सवार पुलिस से उलझ रहा था। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने युवक का चालान कर दिया।

आर्मी कैंट के पास, सुबह 11 बजे: यहां पुलिस तैनात की गई थी। मगर यहां से कार से लेकर बाइक और अन्य वाहन गुजर रहे थे। लाेगाें की भीड़ भी अधिक थी। पुलिस ने किसी काे भी राेकना ताे दूर टाेकना तक मुनासिब नहीं समझा।

रेलवे स्टेशन के पास, दाेपहर 2 बजे: यहां पर पुलिसकर्मियाें ने कई वाहनाें काे रुकवाया हुआ था। एक बाइक सवार ने डाॅक्टर की पर्ची दिखाते हुए कहा कि उसे बुखार है, जिसके कारण वह मेडिकल स्टाेर पर दवाई लेने जा रहा है। पुलिसकर्मी ने पर्ची देखा ताे वह आठ माह पहले की थी। सख्ताई से पूछने पर युवक ने कहा कि वह सब्जी लेने के लिए जा रहा था।

आठ माह पहले वह बीमार हुआ था, उसे लगा कि पुलिस रुकवाएगी ताे पुराना पर्ची दिखा दूंगा। जबकि पुलिस काे लिखी डेट के आधार पर पुराने पर्चा हाेने का पता लगा। पुलिस ने चेतावनी देकर युवक काे छाेड़ दिया।

सिरसा राेड बाइपास, दाेपहर बाद 3 बजे: यहां एसआई समेत चार जवानाें काे तैनात थे। एक ट्रक चालक ने शहर में घुसने का प्रयास किया। पुलिसकर्मियाें ने उसे रुकवा लिया। हालांकि गाड़ी के कागज दिखाने के बाद उसे जाने िदया। भविष्य में लाॅकडाउन तक शहर में नहीं घुसने देने की चेतावनी दी। पुलिस ने यहां पर ट्रैफिक नियमाें का उल्लंघन करने पर नाै वाहनाें के चालान किए।

बैठे नजर आए पुलिसकर्मी

इसके अलावा जिंदल चाैक, अश्व अनुसंधान केंद्र के पास नाकाें पर लाेगाें काे राेकने के लिए पुलिस ताे तैनात कर दी मगर अधिकतर पुलिसकर्मी बैठे नजर आए। इनके सामने से ही वाहन निकल रहे थे, मगर किसी भी वाहन चालक काे टाेकना तक पुलिसकर्मी मुनासिब नहीं समझ रहे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें